कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

दिवाली से खरीदा जा सकेगा JIOPHONE NEXT, 1,999 रुपए और आसान EMI ऑप्शन के साथ कर सकेंगे पेमेंट

Jio और Google ने आज घोषणा की है कि मोस्टअवेटेड JioPhone Next, दोनों कंपनियों द्वारा खास तौर से भारत के लिए डिजाइन किया गया स्मार्टफोन होगा. JioPhone Next की सेल दिवाली के दिन (4 नवंबर) से शुरू होगी और ये बेहद किफायती स्मार्टफोन साबित होगा. JioPhone Next का एंट्री प्राइस सिर्फ 1,999 रुपए होगा और बैलेंस अमाउंट 18/24 महीनों में आसान ईएमआई के जरिए पे किया जा सकेगा.

यह पहली बार है कि एंट्री-लेवल कैटेगरी के किसी फोन को फाइनेंसिंग का ऑप्शन मिल रहा है. यह एंट्री प्राइस को बेहद किफायती और फीचर फोन की कीमत के लगभग बराबर बनाता है. लेकिन अगर आप किसी भी फाइनेंस ऑप्शन को नहीं चुनना चाहते हैं, तो आप पहले JioPhone Next के लिए 6,499 रुपए की पेमेंट कर सकते हैं और JioPhone Next के मालिक बन सकते हैं. इच्छुक खरीदार रिलायंस रिटेल के JioMart डिजिटल रिटेल नेटवर्क पर देश भर से Jio-Google स्मार्टफोन खरीद सकते हैं.
जियोफोन नेक्स्ट को कंपनी ने विशेष तौर बने 4 प्लान्स के साथ बंडल किया है. इसमें कस्टमर प्लान्स के साथ ही जियोफोन नेक्स्ट की किस्तें भी चुका सकता है…
पहला प्लान है 'आलवेज ऑन प्लान' इस प्लान में कस्टमर को 18 महीनों के लिए 350 रुपए और 24 महीनों के लिए 300 रुपए देनें होंगे. कस्टमर को प्लान के साथ 5 जीबी डेटा और 100 मिनट हर महीने वॉयस कॉलिंग मिलेगी.
दूसरा प्लान है – लार्ज प्लान इसमें 18 महीने की किस्त लेने पर 500 और 24 महीने की किस्त बनवाने पर 450 रुपए हर महीने भरने होंगे. इस प्लान के साथ 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा और साथ ही मिलेगी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग.
तीसरा प्लान है XL प्लान यह 2 जीबी प्रतिदिन वाला प्लान है जिसमें 18 महीनों की किस्त के लिए 550 रुपए और 24 महीनों की किस्त के लिए 500 रुपए हर महीने चुकाने होंगे.
चौथा प्लान – जो लोग बहुत अधिक डेटा इस्तेमाल करते हैं उनके लिए XXL प्लान भी है. इस प्लान में 2.5 जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी. इसमें 18 महीने के लिए 600 रुपए की किस्त और 24 महीने के लिए 550 रुपए की किस्त चुकानी होगी.
JIOPHONE NEXT के खास फीचर्स
ड्यूल सिम – जियोफोन नेक्स्ट में दो सिम स्लॉट दिय गए हैं. इसकी खास बात यह है कि इसमें आप किसी भी एक स्लॉट में जियो के अलावा किसी दूसरी कंपनी का सिम भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन एक सिम स्लॉट में जियो सिम जरूर डालना पड़ेगा. दूसरी जरूरी बात कि डेटा का कनेक्शन सिर्फ जियो सिम से जुड़ेगा. मतलब यह कि दूसरी कंपनी का सिम तो इस्तेमाल किया जा सकता है पर केवल बात करने के लिए डेटा के लिए जियो नेटवर्क का ही इस्तेमाल करना होगा.
एसडी कार्ड स्लॉट – नए स्मार्टफोन में ड्यूल सिम स्लॉट के अलावा एक एसडी कार्ड स्लॉट अलग से दिया गया है. जो 512 जीबी तक के एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है.
स्क्रीन – 5.45 इंच की एचडी टचस्क्रीन, कोरनर गोरिल्ला ग्लास-3 के साथ
फीचर्स – 2जीबी रैम, 32जीबी इंटरनल मैमोरी, 512जीबी तक सपोर्ट करने वाला एसडी कार्ड स्लॉट, मल्टीटास्किंग के लिए 64 बिट सीपीयू के साथ क्वाड कोर क्यूएम215 चिपसेट
कैमरा – 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, नाइट मोड, पोट्रेट मोड और एचडीआर मोड से लैस, भारतीयों के लिए स्पेशल लेंस फिल्टर जैसे कि दिवाली फिल्टर
बैटरी – 3500एमएएच की बैटरी, कंपनी का दावा है कि एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर यह 36 घंटे तक काम करेगी.
इसके अलावा जियोफोन नेक्स्ट में हाटस्पॉट, ऑप्टिमाइज्ड ऐप्स, वॉयस असिस्टेंट, ट्रांसलेशन, प्रीलोडेड Jio और Google App, ऑटोमेटेड सॉफ्टवेयर अपग्रेड की सुविधा मिलेगी.
जियोफोन नेक्स्ट को लेकर मुकेश अंबानी ने जताई खुशी
इस मौके पर खुशी जाहिर करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, “Google और Jio की टीमें भारतीयों के लिए त्योहारी सीजन दौरान इस डिवाइस को समय पर लाने में सफल रही हैं. कोविड महामारी के कारण ग्लोबल सप्लाई चेन की चुनौतियों के बावजूद हम सफल रहे हैं. मेरा 1.35 अरब भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने के लिए डिजिटल क्रांति की ताकत में गहरा विश्वास है”
उन्होंने कहा, “जियोफोन नेक्स्ट की कई बेहतरीन फीचर्स में, जिसने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया है – और एक जो आम भारतीयों को सबसे अधिक सशक्त बनाएगी. भारत की अनूठी ताकत हमारी भाषाई विविधता है. वे भारतीय जो अंग्रेजी या अपनी भाषा में सामग्री को पढ़ने में सक्षम नहीं हैं, वे इस स्मार्ट डिवाइस पर अपनी भाषा में इसका ट्रांसलेशन और यहां तक कि पढ़ भी सकते हैं. मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हम ‘इंडिया’ और ‘भारत’ के बीच की खाई को पाट रहे हैं – ‘भारत’ करेगा डिजिटल प्रगति – प्रगति ओएस के साथ’.”
मुकेश अंबानी ने कहा, “मैं Google में सुंदर पिचाई और उनकी टीम को और हमारे देशवासियों को इस शानदार दिवाली गिफ्ट के लिए हार्दिक बधाई देता हूं. सभी को दीपावली की शुभकामनाएं.”
Amazon का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2 नवंबर को हो रहा है खत्म, बिलकुल मिस ना करें ये स्मार्टफोन डील्स
Airtel के 35 करोड़ यूजर्स को है KYC Fraud का खतरा, जानिए इस स्कैम को पहचानने का तरीका

अन्य समाचार