Star Kids Who Break The Ice: Bollywood के वो Star Kids जिन्होंने एक्टिंग को कहा 'नमस्ते' और बनाई अपनी अलग पहचान

Star Kids Who Break The Ice: बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार किड्स हैं जिन्होंने अपने मां-बाप की बनाई पहचान को साइड कर एक्टिंग को ''नमस्ते'' कहा हैं और फिल्मी दुनिया से दूर अपनी अलग पहचान बनाई हैं.

Star Kids Who Break The Ice: आम हो या खास, अक्सर बच्चों पर प्रेशर होता है कि वो अपने फैमिली बैकग्राउंड को ध्यान में रख कर करियर बनाए और ये प्रेशर तब और ज्यादा हो जाता है जब आप एक ऐसे परिवार से हों जो पहले से एक नाम बना चुका हो. यकीन मानिए एक एक्टर के बच्चे पर ठीक ऐसा ही प्रेशर रहता है. बॉलीवुड के इन स्टार किड्स से एक्सपेक्टेशंस इतनी हाई होती है कि कई बार वो खुद को साबित करने के चक्कर में फेल हो जाते हैं. हालांकि ऐसे कई स्टार किड्स हैं जिन्होंने अपने मां-बाप की बनाई पहचान को साइड कर एक्टिंग को 'नमस्ते' कहा है और फिल्मी दुनिया से दूर अपनी अलग पहचान बनाई है.
नव्या नंदा (Navya Nanda)

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की लाडली नातिन नव्या नवेली नंदा फिल्मी दुनिया से दूर एक खास काम कर रही हैं. उन्होंने कई लोगों के साथ मिलकर महिलाओं के लिए ऑनलाइन हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म आरा हेल्थ की शुरुआत की हैं. आरा हेल्थ का मोटिव महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वर्चुअल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म बनाना हैं. अपनी मां श्नेता के नक्शेकदम पर चलकर नव्या वाकई कुछ ऐसा कर रही हैं जिससे भारत के हेल्थकेयर जेंडर गैप को कम किया जा सकें.
कृष्णा श्रॉफ ( Krishna Shroff)
इस लिस्ट में दूसरा नाम भी अनजाना नहीं हैं. बॉलीवुड में कई दशकों तक दमदार फिल्में करने वाले जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की बेटी और बॉलीवुड के उभरते यंग सितारों में से एक टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की बहन कृष्णा को फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं हैं. इस बात को कृष्णा ने कई बार इंटरव्यू में बताया है. उनकी दिलचस्पी सिर्फ फिटनेस और बॉडी बिल्डिंग में है और वो अपना एक फिटनेस क्लब भी चलाती हैं.
त्रिशला दत्त (Trishala Dutt)
बॉलीवुड के जाने माने एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) की बेटी से आपको क्या उम्मीदें हैं? क्या आपने कभी सोचा हैं कि आखिर संजू बाबा की बेटी कब किसी फिल्म में नजर आएंगी? अगर नहीं सोचा तो इसमें आपकी गलती नहीं हैं, क्योंकि त्रिशला दत्त ने वाकई कभी किसी फिल्म में ना तो काम किया हैं ना ही उन्हें पैपराजी को प्लीज करना पसंद हैं. अमेरिका से साइकोलॉजी की पढ़ाई करने वाली त्रिशला संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी हैं. और फिलहाल न्यूयॉर्क में ड्रीम ट्रेसर्स हेयर एक्सटेंशंस चला रही हैं.
आलिया कश्यप (Aaliyah Kashyap)

बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक फिल्में बनाने वाले, तमाम कलाकारों को फिल्मों में काम देने वाले अनुराग कश्यप की खुद की बेटी कहां है? वेल आलिया अभी L.A में पढ़ाई कर रही हैं. 20 साल आलिया वैसे तो फिल्मों से कोसो दूर हैं लेकिन अक्सर अपने यूट्यूब चैनल पर टिप्स डालती रहती हैं. सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर आलिया ने कई वीडियो में ये बताया है कि उन्हें फिल्मों में दिलचस्पी नहीं हैं.
शाहीन भट्ट (Shaheen Bhatt)
बॉलीवुड की जानी मानी फैमिली 'भट्ट फैमिली' को तो सभी जानते हैं. जहां महेश भट्ट की एक बेटी आलिया भट्ट इंडस्ट्री में अभी टॉप एक्ट्रेसस की लिस्ट में हैं तो वही दूसरी बेटी शाहीन भट्ट फिल्मी दुनिया से दूर हैं. पेशे से ऑथर शाहीन लाइमलाइट से दूर रहती हैं. और अपनी बहन की सक्सेस को अप्रीशिएट करती हैं.
रिद्दीमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahani)
बॉलीवुड स्टार किड्स की बात हो रही हो और कपूर फैमिली की बात न हो, ऐसा कैसे हो सकता है? पृथ्वीराज कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक, सारे एक से बढ़ कर एक कलाकार. घर के बेटों के अलावा बेटियां भी एक्टिंग करियर में अपना नाम बनाने में कामयाब रही. लेकिन एक बेटी कपूर खानदान में भी हैं जो खूबसूरत तो बेहद हैं, टैलेंटेड भी हैं लेकिन फिर भी फिल्मी दुनिया को दूर से नमस्ते करती हैं. ऋषि कपूर-नीतू कपूर की बेटी रिद्दीमा कपूर एक ज्वेलरी डिजाइनर होने के साथ साथ योगा फ्रीक भी हैं. उनकी सबसे खास बात ये हैं कि वो हर सुख दुख में अपने परिवार के साथ रहती हैं और पैपराजी से कोसो दूर.
Zayn Malik-Gigi Hadid Breakup: सास से हुए झगड़े के चलते अलग हुआ Hollywood का मशहूर कपल Zayn Malik-Gigi Hadid
Puneeth Rajkumar Death: कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार का हुआ निधन, हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

अन्य समाचार