कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

Oscar 2022: विक्की कौशल बोले-'Koozhangal की सफलता के लिए कोशिश करनी चाहिए'

मुंबई: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने अपनी फिल्म 'सरदार उधम' (Sardar Udham) में सरदार उधम सिंह की लाजवाब भूमिका से दर्शकों का दिल जीत लिया है. फिल्मी पंडितों ने भी विक्की के अभिनय की जमकर सराहना की है. इंडिया में ब्रिटिश शासन के जालिम राज की कहानी पर बनी फिल्म को ऑस्कर के लिए ऑफिशियल एंट्री के लिए नहीं भेजे जाने पर एक्टर ने रिएक्ट किया है.विक्की का कहना है कि जूरी मेंबर ने सेलेक्शन किया है तो उनके सेलेक्शन का हमें सम्मान करना होगा. वहीं तमिल फिल्म Koozhangal के सेलेक्ट होने पर विक्की ने बधाई दी है.

'सरदार उधम' को रिजेक्ट करने की वजह बताते हुए ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए ऑफिशियल एंट्री चुनने वाली कमेटी के एक मेंबर इंद्रदीप दासगुप्ता (Indraadip Dasgupta) ने बताया. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में इंद्रदीप ने फिल्म को लंबा बताते हुए कहा था कि यह ब्रिटिश के प्रति हमारी नफरत को दिखाती है. भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के एक गुमनाम हीरो पर फिल्म बनाने का ईमानादारी भरी कोशिश है. लेकिन ग्लोबलाइजेशन के दौर में नफरत को थामे रहना ठीक नहीं है'..
मिड डे से बात करते हुए विक्की कौशल ने कहा कि 'हर किसी को अपनी ओपिनियन रखने का हक है. हमारे पास सिनेमा एक्सपर्ट जूरी है. उन्होंने सेलेक्शन किया है तो हमें उसका सम्मान करना होगा. मैंने तमिल फिल्म नहीं देखी है. लेकिन शूजित दा ने इसे देखा है. मुझे उम्मीद है कि इंडियन सिनेमा को ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर लाने का सबसे अच्छा फैसला है. अब जो फिल्म चुनी गई हैं, उसके लिए हमें उम्मीद करनी चाहिए कि गौरव दिलाएगी'.

(फोटो साभार: vickykaushal09/Instagram)
वहीं एक और जूरी मेंबर सुमित बासु ने कहा 'कई लोगों को सिनेमैटिक क्वालिटी के लिए, खासतौर पर कैमरा वर्क, एडिटिंग, साउंड डिजाइन और उस दौर को फिल्माने के लिए 'सरदार उधम' पसंद आई. मुझे लगता है कि फिल्म की लंबाई एक इश्यू था. क्लाइमैक्स काफी बड़ा है. जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों के दर्द को महसूस करने में काफी समय लगता है.
वहीं शूजित सरकार ने कहा कि 'यह एक पर्सनल ओपिनियन है, जो सब्जेक्टिव है. मैं इस पर किसी तरह का कमेंट नहीं करना चाहूंगा. मैं जूरी के फैसले का सम्मान का करता हूं. जो फिल्म उन्होंने सेलेक्ट की है मैं उसके बारे में जानता हूं और उसका चयन होने पर खुश हूं.'
बता दें कि तमिल फिल्म Koozhangal को इंडिया की तरफ से 2022 में होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स कैटेगरी के लिए सेलेक्ट किया गया है. इस फिल्म को पी एस विनोथराज ने डायरेक्ट किया है. इसे नयनतारा और विगनेश शिवन ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म की कहानी एक शराबी पिता और उसके बेटे की है. जो तंग आकर घर छोड़कर भाग गई अपनी पत्नी को वापस लाने के मिशन पर बेटे के साथ निकलता है. विक्की कौशल ने ऑस्कर के लिए सेलेक्ट होने पर नयनतारा और विगनेश को बधाई दी थी.

अन्य समाचार