स्कूलों को मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा की सामग्री छह से मिलेगी

जागरण संवाददाता, छपरा : सारण में बीएसईबी (बिहार विद्यालय परीक्षा समिति) के मैट्रिक कीसेंटअप परीक्षा(2022) 10 से 13 नवंबर तक होगी। 17 और 18 नवंबर को प्रायोगिक परीक्षा ली जायेगी। सेंटअप परीक्षा का रिजल्ट 25 नवंबर तक जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा बिहार बोर्ड को उपलब्ध करवा देना है।

बीएसईबी के परीक्षा विभाग ने डीईओ अजय कुमार सिंह को पत्र भेजा है। वर्ष 2022 में मैट्रिक के वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से सेंटअप की परीक्षा में शामिल होना होगा। मैंट्रिक की सेंटअप परीक्षा दो पालियों में होगी। मैट्रिक स्तरीय विद्यालयों के प्राचार्यो को बोर्ड से प्राप्त सामग्री, उत्तर पुस्तिका, प्रश्न पत्र देने के लिए अनुमंडलवार बुलाया गया है। पांच नवंबर को सोनपुर एवं मढ़ौरा अनुमंडल के सभी विद्यालयों को सामग्री राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के नए भवन में दी जाएगी।

छह नवंबर को छपरा अनुमंडल क्षेत्र के बनियापुर, जलालपुर, लहलादपुर, एकमा एवं मांझी प्रखंड के सभी विद्यालयों को टेस्ट परीक्षा से संबंधित सामग्री जाएगी। छपरा अनुमंडल के शेष विद्यालयों को सात नवंबर को टेस्ट परीक्षा की सामग्री राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के नए भवन से दी जाएगी। डीईओ ने जिले के सभी प्रधानाध्यापकों को पत्र भेजकर कहा है कि वे निर्धारित तिथि पर स्वयं अथवा किसी प्राधिकृत कर्मी को भेजकर सामग्री लेना सुनिश्चित करें। बीएसइबी ने स्कूलों को अपनी सुविधानुसार सेंटअप परीक्षा लेने को कहा है।
कोरोना गाइडलाइन का परीक्षा केंद्र में करना होगा पालन
मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश बीएसईबी ने दिया है। कक्षाओं में छात्रों के बीच एक से डेढ़ मीटर की दूरी होनी चाहिए। इसके अलावा सैनिटाइजर का इस्तेमाल नियमित करना होगा। परीक्षा कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित करना है। एक बेंच पर दो परीक्षार्थियों को ही बैठाना है।
--------------
किस तिथि को किस अनुमंडल के स्कूलों को मिलेगा परीक्षा सामग्री :
दिनांक - अनुमंडल - स्थान
पांच नवंबर 21: सोनपुर - मढ़ौरा अनुमंडल के सभी विद्यालय - राजकीय कन्या उच्च विद्यालय नए भवन में
छह नवंबर 21: सदर अनुमंडल क्षेत्र के बनियानपुर, जलालपुर, लहलादपुर, एकमा व मांझी प्रखंड के सभी विद्यालय: राजकीय कन्या उच्च विद्यालय नये भवन में
सात नवंबर: सदर अनुमंडल के शेष बचे विद्यालय: राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के नये भवन में
------------
तैयारी
- बीएसईबी की ओर से जारी किया गया मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा का शिड्यूल
- सभी को अनिवार्य रूप से होना होगा शामिल, अनुपस्थित छात्र परीक्षा से होंगे वंचित

अन्य समाचार