सिवान में जनप्रतिनिधियों ने इंटरनेट मीडिया पर अपशब्दों के लगाए अंबार

सिवान । सिवान की राजनीति उस समय तार तार हो गई जब सोमवार की शाम अचानक इंटरनेट मीडिया पर सिवान पूर्व एमएलसी टुन्ना पांडेय लाइव आए। फेसबुक पर लाइव आने के बाद उन्होंने जटा सिंह नाम के व्यक्ति के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर करते हुए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया। वे जबतक लाइव रहे जटा सिंह खिलाफ अपनी भड़ास निकालते रहे। इस दौरान उन्होंने सिवान सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह को ढाई लाख रुपये देने की बात कहते हुए जटा सिंह के हस्तक्षेप करने पर आपत्ति जताई और अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया। इस बाबत जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कहाकि यह वीडियो उन्होंने तंग आकर पोस्ट किया और लाइव आना उनकी मजबूरी हो गई थी, क्योंकि जटा सिंह द्वारा इसके पूर्व में बार बार उनका नाम लेकर व जाति विशेष को केंद्रीत करते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया जा रहा था। उन्होंने कहाकि पूर्व में इनके द्वारा अजय सिंह को किसी टेंडर के लिए ढाई लाख रुपये दिया गया था, उस रुपये की मांग अजय सिंह से लगातार कर रहे हैं, इसी बीच जटा सिंह अपनी छवि को अजय सिंह की नजरों में बेहतर करने के लिए बीच में कूद पड़े और उन्होंने पहले अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया और जब पानी सिर के ऊपर बह गया तो सोमवार की शाम फेसबुक पर लाइव आना पड़ा। वहीं जटा सिंह द्वारा अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ है। इस वीडियो में जटा सिंह भी टुन्ना पांडेय का नाम लेकर अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं अजय सिंह से बात करने पर उन्होंने कहाकि कैसा रुपया और कब दिया। अगर टुन्ना पांडेय ने कोई रुपया मुझे दिया तो उसका सबूत दें। टुन्ना पांडेय मेरे विरोधी हैं। उन्होंने मेरा विरोध लोकसभा चुनाव,उसके बाद विधानसभा चुनाव में निरंतर किया। मेरे विरोधियों को रुपये देकर मुझे चुनाव हराने की कोशिश की। क्या मेरे हस्तक्षेप से टेंडर मिलेगा। टुन्ना पांडेय इसके पूर्व में भी कई बार अपना आपा खो चुके हैं। बहरहाल जनप्रतिनिधियों द्वारा इस तरह की अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने से ओछी राजनीति की गई है।


दरौली प्रखंड के कसिला पंचायत के पूर्व मुखिया का भाई है जटा शंकर सिंह
2016 में जब बिहार में पंचायती राज चुनाव का आयोजन किया गया था जब जटा सिंह ने जले से ही आकर जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन किया था। इसके बाद जटा सिंह छपरा के जेल में भी बंद था। फिलहाल जटा सिंह जेल से जमानत पर बाहर है और अपने को सिवान सांसद पति का समर्थक बताते हैं। चर्चाओं की मानें तो पूर्व में जटा सिंह के परिवार के किसी सदस्य की हत्या की गई थी, इसके प्रतिशोध में जटा सिंह ने कुछ लोगों की हत्या की थी और पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष सरेंडर कर दिया था।
एक दिन पूर्व फेसबुक पर टुन्ना पांडेय ने रुपये की मांग की थी
बता दें कि टुन्ना पांडेय ने एक दिन पूर्व फेसबुक पर लाइव आकर अजय सिंह से रुपये की मांग की थी। इस दौरान भी टुन्ना पांडेय आक्रोश में थे। इसके बाद जटा सिंह ने फेसबुक पर लाइव आकर आपत्ति जाहिर करते हुए टुन्ना पांडेय के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया था। इसके बाद सोमवार की शाम अचानक एमएलसी टुन्ना पांडेय ने जटा सिंह के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया।
भाजपा से निलंबित हैं टुन्ना पांडेय
बता दें कि टुन्ना पांडेय द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इंटरनेट मीडिया द्वारा कई बार तीखे हमले किए गए थे। इसको लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने उन्हें निलंबित कर दिया था। इसके बाद से टुन्ना पांडेय निलंबित चल रहे हैं। बताते चले कि टुन्ना पांडेय पूर्व में शराब के बड़े कारोबारी थे और वे उस समय चर्चा में आए थे जब इन्होंने सारण डीआइजी को रिश्वत लेते हुए पकड़वाया था।
लगातार अजय सिंह पर कर रहे थे अमर्यादित भाषा का प्रयोग
जटा सिंह ने बताया कि ये लगातार सांसद पति अजय सिंह पर लगातार अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे थे। वे दूसरे के सिखाने पर इस तरह का काम कर रहे हैं। उन्हें यह शोभा नहीं देता है। उन्होंने पहले मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का काम किया। सार्वजनिक तौर पर इस तरह प्रतिष्ठा को खराब करने का काम किया है।

अन्य समाचार