5128 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

शिवहर। शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण को लेकर जिले में चलाए गए अभियान के तहत बुधवार को पांच हजार 128 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। इसके तहत डुमरी कटसरी में 22, पिपराही में 90, पुरनहिया में 18, शिवहर में 00, तरियानी में 4897 व जिला टीकाकरण केंद्र पर 101 लोगों का टीकाकरण किया गया। बताते चलें कि जिले में अबतक तीन लाख 28 हजार 529 लोगों को पहला और एक लाख 88 हजार 673 लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जा चुका है। इसकी जानकारी डीएचएस के डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा ने दी हैं।

475 लोगों को लगाया गया टीका

नानपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के 19 स्थानों पर कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत कुल 475 लोगों को टीकाकरण किया गया। टीम में सुपरवाइर्ज, एएनएम और भेरी़फायर कार्य कर रहे हैं। अभी तक जो लोग कोरोनारोधी टीका नहीं लिए हैं उनसे टीका लेने की अपील की गई है। कार्यक्रम में बीसीएम सर्वानंद पांडेय, डॉ. इरशाद आलम, आलोक रंजन, आलोक कुमार, राहुल कुमार, पूर्णेन्दु नारायण मिश्र, लालकृष्ण समेत अन्य कर्मी शामिल थे।
--------------
कोविड-19 का टीका लेने वाले लकी ड्रा विजेताओं को किया गया पुरस्कृत
रुन्नीसैदपुर, संस: कोविड -19 के तहत टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने के लिए बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में 84 से 90 दिनों के बीच टीका का दूसरा डोज लेने वाले लकी ड्रा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया । सोमवार को जिला पदाधिकारी सुनील कुमार यादव ने कम्प्युटराईज लॉटरी सिस्टम द्वारा इन लकी विजेताओं के नाम घोषित किए थे । इन विजेताओं में रुन्नीसैदपुर के कुल 11 लोगों को पुरस्कृत किया गया। इनमें प्रखंड के मेहसौल गांव की पूनम कुमारी को बंपर पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा बलिगढ़ के नवीन झा, धकजरी के प्रमोद ठाकुर, तरमा की सुशीला देवी, रुपौली -रत्नाकर की रंजू देवी, गौसनगर की मीना देवी, दशई के प्रिस कुमार, बघाड़ी की समीना खातून व लाडली खातून, अथरी की रेणु देवी व गणेश कुमार को सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। सीएचसी के नोडल पदाधिकारी डॉ.राजेश कुमार व केयर इंडिया के प्रबंधक प्रदीप कुमार ने संयुक्त रूप से विजेताओं को पुरस्कृत किया । 'घर-घर दस्तक' अभियान के तहत स्वास्थ्यकर्मियों की टीम घर-घर पहुंच कर टीका लगा रही है। इसके तहत 84 से 90 दिनों के भीतर टीका का दूसरा डोज लेने वालों को पुरस्कृत करने की योजना शुरू की गई है। जिला पदाधिकारी की देखरेख में प्रत्येक सप्ताह लकी ड्रा के आधार पर विजेताओं के नाम घोषित किए जाने हैं। बंपर पुरस्कार के तहत तीन हजार रुपये तथा सांत्वना पुरस्कार के तहत एक हजार रुपए मूल्य के पुरस्कार दिए गए हैं। इस अवसर पर बीसीएम सुजीत कुमार, राजू कुमार, प्रमोद कुमार, राणा व निधिश कुमार झा आदि मौजूद थे ।

अन्य समाचार