चुनाव जीतते ही सेटिग कर सैर को उड़ गए कई जिला पार्षद



मोतिहारी । जिले में अभी अंतिम चरण का पंचायत चुनाव भी पूरी तरह संपन्न नहीं हुआ है। बावजूद इसके जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। यहां तक कि अबतक के चुनाव में विजयी रहे कई जिला पार्षद अभी से ही सेंटिग कर सैर के लिए उड़ने लगे हैं। कोई राजस्थान तो कोई काठमांडू की सैर पर मौज कर रहा है। जिला परिषद अध्यक्ष के चुनाव में अपने चेहते को जीत दिलाने के लिए किसी भी प्रकार का हथकंडा अपनाने से परहेज नहीं किया जा रहा है। जातिगत समीकरण बैठाने के साथ-साथ रुपये फेंकने का भी सिलसिला शुरू है। नगदाहां सेवा समिति के संस्थापक अध्यक्ष मुन्ना गिरि का कहना है कि जिला परिषद के अध्यक्ष के चुनाव में विकास को ही केंद्र में रखा जाना चाहिए और वैसे सकारात्मक लोगों को इस पद पर आसीन किया जाना चाहिए।
जिले में विदेशों से पहुंचे 309 यात्री, कई यात्रियों के मोबाइल बंद यह भी पढ़ें
इनसेट
जिप अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका-ममता, उपाध्यक्ष को सदफ खानम की दावेदारी
मोतिहारी : पंचायत चुनाव के आए परिणाम के अनुसार चुनावी प्रेक्षक चिरैया से विजयी ढाका विधायक पवन जायसवाल की पत्नी प्रियंका जायसवाल, अरेराज से कांग्रेसी नेता व उत्तर बिहार के बड़े संवेदक शशिभूषण राय उर्फ गप्पू राय की पत्नी ममता राय को जिला परिषद अध्यक्ष पद का स्वभाविक उम्मीदवार मान रहे हैं। इन दोनों प्रत्याशियों ने तमाम तरह के विरोधी हथकंडों को परास्त कर चुनाव जीतने में कामयाबी हासिल की है। इन दोनों ने पिछली बार भी इस सीट पर दावेदारी की है। दोनों की जिले में अच्छी पकड़ है। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए अभी तक 15-संग्रामपुर जिला परिषद सीट से विजयी याहया खान उर्फ नारंगी खान की पुत्रवधू सदफ खानम की दावेदारी सामने आई है। पिछले टर्म के उपाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह इस बार चुनाव हार गए हैं।
इनसेट
किगमेकर मौन, अटकलों का दौर जारी
मोतिहारी : नगर परिषद से लेकर जिला परिषद तक की राजनीति में सदैव किगमेकर की भूमिका निभाने वाले सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह मौन हैं। पूरे चुनावी प्रक्रिया के दौरान वे ज्यादा समय उत्तरप्रदेश में भाजपा संगठन की मजबूती में व्यस्त रहे। इसलिए ऊंट किस करवट बैठेगा इसको लेकर अटकलों का दौर जारी है। सूत्रों की बात पर यकीन करें तो वे उत्तरप्रदेश से ही पूरी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। इलाके के लोग भी उनकी अगली रणनीति के खुलासे का इंतजार कर रहे हैं।
इनसेट
अब तक चुनाव जीते जिला पार्षदों का जातीय समीकरण
वैश्य - 13 (उपजातियां भी शामिल)
मुस्लिम -11
अनुसूचित जाति- 5
यादव- 5
मल्लाह- 4
ब्राह्मण -3
भूमिहार -3
कुशवाहा -2
राजपुत - 2
कायस्थ-1
कुर्मी -1

अन्य समाचार