पुलिस प्रशासन के शिथिल रवैये से बढ़ रही आपराधिक घटनाएं

संवाद सूत्र, मुरलीगंज (मधेपुरा) : मुरलीगंज में आपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। लूट, चोरी, छिनतई व हत्याएं इन दिनों काफी बढ़ी है। पुलिस प्रशासन के शिथिल रवैये की वजह से अपराधी बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहा है। तेजी से बढ़ते अपराध के बीच मुरलीगंज पुलिस नाकाम साबित हो रही है। बढ़ते अपराध का ग्राफ सुशासन की पोल खोल रही है। वारदात के आंकड़ों पर गौर करे तो पिछले कई महीनों से प्रखंड में हत्या की तीन वारदाते हुई हैं। लगातार हो रही घटनाओं से लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। साथ ही लोग प्रशासन पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है। बाजार के व्यापारी भी अब शाम होने के बाद ज्यादा देर तक दुकानें खोलने से घबरा रहे हैं। आपराधिक घटनाओं में वृद्धि से दहशत में लोग

गबन के बाद भी वार्ड सदस्य पर नहीं हुई कार्रवाई यह भी पढ़ें
28 जनवरी -: रघुनाथपुर पंचायत के वार्ड आठ में 48 वर्षीय हरकिशोर यादव की सोए अवस्था में पेट पंजरे में गोली मार दी गई थी। लोगों ने आनन फानन में उन्हें मुरलीगंज अस्पताल लाया, जहां स्थिति को गंभीर देखते हुए उन्हें मेडिकल कालेज मधेपुरा रेफर कर दिया गया था। जहां उनकी मौत हो गई थी। एक फरवरी :- थाना क्षेत्र के रजनी पंचायत के वार्ड 17 से महिला रिकू देवी समेत तीन नाबालिग बच्चों के गायब होने की सूचना दो फरवरी को थाना में दी गई थी। स्वजनों का आरोप था कि पड़ोसी मिथिलेश शर्मा की पत्नी से गेंहू खेत में बकरी चले जाने को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद से ही महिला व बच्चे गायब हैं।
आठ फरवरी :- जोरगामा का सरस्वती मेला देखने गए 30 वर्षीय पवन कुमार की हत्या चाकू मारकर कर दी गई। बताया जा रहा है कि जोरगामा वार्ड आठ निवासी बिरेंद्र यादव के पुत्र अपने साथियों के साथ मेला देखने गए थे। इसी क्रम में वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसमें पवन कुमार को चाकू मार दिया गया। बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा ले जाने क्रम में ही उनकी मौत हो गई।
आठ फरवरी -: मधेपुरा-पूर्णिया एनएच 107 पर दीनापट्टी हाल्ट के पास मंगलवार की रात लूटपाट के दौरान बदमाशों ने ट्रक चालक के कनपट्टी में गोली मारकर फरार हो गया। इलाज के दौरान ही ट्रक चालक बंगाल निवासी एनुल हक की मौत हो गई। 20 फरवरी -: थाना क्षेत्र के खुशरूपट्टी महादलित टोला होकर गुजरने वाली सड़क पर रविवार को एक बकरी व्यापारी से हथियार के बल पर नपं वार्ड तीन निवासी मु. याशीम के पुत्र मु. कयूम से 40 हजार रुपया व मोबाइल फोन लूट लिया गया था।

अन्य समाचार