विधानसभा की कार्यवाही देखेंगे शिक्षक और छात्र

- चार शिक्षक व 50 छात्र-छात्राएं सात मार्च को पहुंचेंगे विधानसभा जासं, हाजीपुर : वैशाली जिले के 50 छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को बिहार विधानसभा की चल रही कार्यवाही देखने का मौका सात मार्च को मिलेगा। इसके लिए विधानसभा सचिवालय के अवर सचिव संजीव कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। पत्र में बताया गया है कि विधानसभा के पंचम सत्र में सात मार्च को वैशाली जिले में बाल संसद के 54 छात्र-छात्रा एवं शिक्षकों को सदन की प्रथम पाली की कार्यवाही दिखाने की व्यवस्था की गई है।

बच्चों की सुरक्षा-संरक्षा के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी यह भी पढ़ें
जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह ने बाल संसद के प्रतिभागी छात्र - छात्राओं के अलावा चार शिक्षकों को नामित कर इस बाबत निर्देश जारी किया है। डीईओ द्वारा चयनित शिक्षकों में गोरौल प्रखंड के साधनसेवी कौशर परवेज खान, नंदू सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय के उच्च - माध्यमिक शिक्षक डा. रुपक कुमार, एसआरएसडी उच्च विद्यालय कर्णपुरा की शिक्षिका वीणा द्विवेदी एवं जेटी उच्च विद्यालय बरूआ बहुआरा के पुस्तकालयाध्यक्ष अंजनी रंजन शामिल हैं। नामित शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं विधानसभा के दर्शक दीर्घा में बैठकर सदन की कार्यवाही देख सकेंगे।
ज्ञात हो कि 30 दिसंबर 2021 को बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान हाजीपुर में विधानसभा भवन शताब्दी वर्ष व भारत अमृत महोत्सव के मौके पर बाल संसद का आयोजन किया गया था। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आयोजन को उत्कृष्ट बताते हुए इसमें शामिल छात्र-छात्राओं को विधानसभा सदन की कार्यवाही देखने के लिए आमंत्रित किया था। विधानसभा की कार्यवाही देखने का मौका मिलने से शिक्षक व छात्र - छात्राओं में काफी उत्साह है।

अन्य समाचार