जमीन विवाद में रोड़ेबाजी व फायरिग में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: बिहार थाना क्षेत्र के बनौलिया मोहल्ला में शुक्रवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच हुई रोड़ेबाजी व फायरिग के मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों में उक्त मोहल्ला निवासी मो. शकील,रामप्रवेश व धनराज यादव शामिल है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि मो.शकील व उनराज के बीच काफी दिनों से जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। शुक्रवार को उन्हें सूचना मिली कि दोनों पक्ष 36 डिसमिल जमीन पर कब्जा करने की मंशा से रोड़बाजी व फायरिग कर रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देख दोनों पक्ष मौके से फरार हो गए। मौके से एक खोखा भी बरामद किया गया। इस मामले में दोनों पक्ष से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


-----------------
इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई थी फायरिग की घटना फायरिग की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई थी। वायरल वीडियो में रुक-रुककर ताबड़तोड़ फायरिग की आवाज स्पष्ट सुनाई दे रही थी। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर रोड़ेबाजी करते दिख रहे थे। स्थानीय लोगों की मानें तो बीते 29 जनवरी को भी दोनों पक्ष के बीच फायरिग की घटना घटी थी।
-----------------------
जमीन विवाद को सुलझाने में प्रशासन नकाम स्थानीय लोगों का कहना है कि बार-बार इलाके में जमीन को लेकर फायरिग की घटना घटती है लेकिन प्रशासन कभी गंभीरता से इसे नहीं लेती। शहर में अधिकांश घटनाएं जमीन विवाद को लेकर हो रही है। आम पब्लिक थाने व सीओ कार्यालय का चक्कर लगाकर थक जाती है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। दबंग लोग नकली कागज बनाकर जबरन जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं।
------------------------
15 नामजद व 10 अज्ञात पर मामला दर्ज थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार उक्त तीनों बदमाशों के अलावे मो.रिकु,धर्मराज उर्फ धर्मवीर यादव,पप्पू यादव,दिनेश यादव,गब्बर यादव,अजीत यादव,राज कुमार यादव,आकाश यादव,झाग यादव समेत 10 से 15 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। -----------------
चंडी में फायरिग में युवक को घायल करने का आरोपित गिरफ्तार
संवाद सूत्र, चंडी: थाना क्षेत्र के भटन्ना गांव में फायरिग कर एक युवक को घायल करने के आरोपित को पुलिस ने दो साल के बाद गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश थाना क्षेत्र के भटन्ना गांव निवासी 45 वर्षीय शिव कुमार गोप है। थानाध्यक्ष रितुराज ने बताया कि 2020 में भटन्ना गांव में केस नहीं उठाने पर बदमाशों ने फायरिग कर एक युवक को घायल कर दिया था। उक्त मामले में पीड़ित रविन्द्र कुमार ने सात नामजद पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले में आरोपित फरार चल रहा था।

अन्य समाचार