बाबूबरही व बासोपट्टी डाकाकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग

मधुबनी । बाबूबरही बाजार में हार्डवेयर व्यवसायी अरविद पंजियार एवं बासोपट्टी के छतौनी में आलू व्यवसायी सीतेश यादव के घर हुई डाकाकांड में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगा है। पुलिस के मुताबिक दोनों डाकाकांड को नेपाल के पासवान गैंग ने अंजाम दिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि दोनों डाकाकांडों को अंजाम देने में संलिप्त अपराधियों की पहचान कर ली गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी का गठन कर दिया गया है। एसआइटी को सहयोग करने के लिए बीएमपी को भी लगाया गया है। शीघ्र दोनों डाकाकांडों का पर्दाफाश करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसपी ने बताया कि गत दिनों स्टेडियम रोड में हुई लूटकांड का भी दो-तीन दिनों के अंदर पर्दाफाश कर दिया जाएगा।


बहरहाल, जिले में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। हाल की संगीन वारदातों से प्रतीत होता है कि अपराधी बेलगाम तो पुलिस नाकाम रही है। तभी तो लगातार बड़ी वारदातों को अंजाम देने में अपराधी सफल हो रहा है। हाल के दिनों में घटी बड़ी वारदातों में पुलिस को अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। हालांकि गत दिनों मधुबनी शहर में हुई गैंगरेप की घटना मामले में पुलिस चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। गैंपरेप की घटना में पुलिस को एक और व्यक्ति की तलाश है, जिसे गिरफ्तार करने में फिलहाल कामयाबी हाथ नहीं लगी है। वहीं हाल के दिनों में स्टेडियम रोड में हुई 2.25 लाख रुपये की लूटकांड में भी पुलिस फिलहाल खाली हाथ है।
हाल के दिनों में डकैतों ने डाकाकांड को अंजाम देकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को कठघरे में ला दिया है। बीते रविवार की रात बाबूबरही बाजार में हार्डवेयर व्यवसायी के घर डकैतों ने हमला कर गृहस्वामी को जख्मी कर लाखों की लूट की। इस दौरान डकैतों ने कई बम भी विस्फोट किए। बीते मंगलवार की रात बासोपट्टी के छतौनी में आलू व्यवसायी सीतेश यादव के घर ऐसी ही डकैती हुई। यहां बम के साथ गोलियां भी चलाई गई। छह लोगों को जख्मी कर लाखों की लूट हुई। चार दिन पहले छतौनी में ही लूट के बाद वापसी में डकैतों ने चौकीदार पर गोली चला दी थी। वहीं बीते साल 24 सितंबर को मधुबनी शहर में बाटा चौक के पास गार्ड की हत्या कर कैश वैन से करीब 40 लाख रुपये लूट मामले में भी पुलिस खाली हाथ ही है।

अन्य समाचार