डीएमसीएच प्रशाशन सख्त, बन रही इंट‌र्न्स व पीजी छात्रों की सूची

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल प्रशासन शुक्रवार की रात हुई घटना को लेकर काफी गंभीर है। डीएमसीएच प्रशासन ने पीजी छात्र और इंट‌र्न्स छात्रों की उपस्थिति खंगालना शुरू कर दिया है। सभी विभागाध्यक्षों से अबतक वार्डों में छात्रों की उपस्थिति की जानकारी प्राचार्य कार्यालय को सौंपने का आदेश जारी किया गया है। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने भी डीएमसीएच प्रशासन से पीजी और इंट‌र्न्स छात्रों के वार्डों में उपस्थिति की रिपोर्ट तलब की है। इससे छात्रों में हड़कंप मच गया है। सभी विभागों में लिपिक सोमवार को इन छात्रों की उपस्थिति की सूची खंगालने में लगे थे। जानकार सूत्र बताते है कि विभागों से यह सूची तैयार कर शीघ्र प्राचार्य कार्यालय को सौंपी जाएगी। बताया गया है कि इंट‌र्न्स की संख्या 110 और पीजी छात्रों की संख्या 250 है। इन सभी छात्रों की वार्डों में तैनाती है।


बताया गया है कि कभी भी जिला प्रशासन भी यहां के छात्र-छात्राओं की सूची तलब कर सकता है। ताकि, तीन दिन पहले हुई घटना को लेकर सीसी कैमरा में कैद हुए हमलावरों की पहचान किया जा सके। याद रहे कि शुक्रवार की रात डीएमसीएच से सटे व्यावसायिक परिसर में मारपीट व आगजनी की घटना घटी थी। इसके बाद से लगातार जांच की प्रक्रिया चल रही है।
कैंटीन के अभाव में छात्रों की बढ़ी परेशानी
दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल छात्रों के बिना वीरान हो गया है। सभी छात्रावासों में आठ से 12 पीजी छात्र है। इंट‌र्न्स छात्रावास में मात्र चहल-पहल है। इन सभी छात्रों की डयूटी वार्डों में लगी है। इन सभी छात्रों को डीएमसीएच के सभी वार्डो में रात-दिन रोस्टर के अनुसार ड्यूटी पर तैनात किया गया है। बता दें कि छात्रावास परिसर में कुल सात छात्रावास है। इसमें नार्थ हास्टल , ईस्ट हास्टल, साउथ हास्टल, राजीव गांधी छात्रावास वन, राजीव गांधी छात्रावास दो, पश्चिम छात्रावास एक और पश्चिम छात्रावास दो शामिल हैं। इसके अलावा ओल्ड महिला छात्रावास और एक राजीव गांधी महिला छात्रावास भी शामिल है। यह सभी छात्रावासों में रात-दिन चहल -पहल रहती थी। अचानक छात्रावास खाली करने के आदेश के बाद यहां सन्नाटा है। पीजी और इंट‌र्न्स छोड़कर छात्रावास के सभी एमबीबीएस के छात्र छात्रावास छोड़कर चले गए हैं। इंट‌र्न्स और पीजी छात्रों की संख्या छात्रावास में कितनी है। इसकी सूची वार्डेन से मांगी गई है। एचओडी को भी वार्डों में तैनाती की सूची भेजने को कहा गया है।
डा. केएन मिश्रा
प्राचार्य, दरभंगा मेडिकल कालेज

अन्य समाचार