छापेमारी में शराब के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, मधेपुरा। मद्यनिषेध व उत्पाद विभाग की टीम ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में विशेष छापेमारी अभियान के तहत शराब बरामद की है। वहीं पांच शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। कई शराब तस्कर उत्पाद टीम को देखकर मौके से फरार हो गए।

उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि शराब तस्कर द्वारा जिले के विभिन्न इलाकों में दूसरे राज्य से अंग्रेजी शराब मंगवाने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही एक विशेष टीम गठित की गई। टीम में उत्पाद अवर सहायक निरीक्षक नीतीश कुमार, मु. हैदर अली, संजय राज प्रियदर्शी, उत्पाद सिपाही, होमगार्ड के जवान सहित काफी संख्या में सैफ के जवान को शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि मेरे नेतृत्व में टीम ने शहर के जयपालपट्टी वार्ड संख्या 15 में छापेमारी कर इंपेरियल ब्लू व्हिस्की 750 एमएल का 16 पीस बरामद किया गया। साथ ही शराब तस्कर पप्पू पासवान को पकड़ा गया।

टीम ने मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हाजी टोला वार्ड संख्या दो में छापेमारी की। इस क्रम में टीम ने 15 लीटर शराब बरामद की। मौके पर मुकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरा व्यक्ति कुंदन कुमार फरार हो गया। शहर के वार्ड संख्या एक में छापेमारी कर 22 लीटर शराब जब्त की गई। कारोबारी अभिषेक कुमार टीम को देखकर शराब स्थल से रफूचक्कर हो गया। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि विधापुरी वार्ड संख्या 18 में छापेमारी कर शराब की डिलीवरी देने वाला ऋतिक रोशन को बैग के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी में टीम ने बैग से 750 एमएल का दो पीस फिफ्टी, 375 एमएल का छह पीस इंपेरियम ब्लू अंग्रेजी शराब बरामद किया। उन्होंने बताया कि टीम द्वारा वाहन जांच दौरान सदर थाना अंतर्गत चुल्हाई चौक के समीप मनहरा वार्ड संख्या 10 मुख्य सड़क पर एक सफेद रंग की स्कापियो तेजी से भाग रहा था। टीम ने स्कापियो का पीछा किया। स्कापियो चालक ने उत्पाद टीम को पीछा करते देख वाहन को सड़क पर छोड़ कर फरार हो गया। स्कापियो की तलाशी ली गई। इस दौरान 375 एमएल का मकडोवेल व्हिस्की 312 पीस कुल 117 लीटर अंग्रेजी शराब को जब्त कर लिया गया है।
उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि जब्त शराब व स्कार्पियो की जांच की गई। जांच के दौरान शराब तस्कर, वाहन मालिक सहित चालक का सत्यापन कर फरार केस दर्ज किया गया है। इस कड़ी में सूचना के आधार पर सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के सत्तोखर वार्ड संख्या 11 में छापेमारी की गई। यहां से भी बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई। धंधेबाज अफरोज आलम व मु सरफुद्दीन को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपित पर मद्यनिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

अन्य समाचार