ससुराल आए युवक की मौत मामले में नया मोड़, बहू समेत नौ लोगों पर हत्या का आवेदन

बगहा। ठकराहा थानाक्षेत्र के सोना भवानी गांव में ससुराल आए युवक की मौत के मामले ने एक अलग मोड़ लिया है। मृतक के पिता ने बहू सुमन देवी के साथ नौ लोगों के खिलाफ थाने में आवेदन देकर आमोद की गला घोंटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। जबकि मृतक आमोद की पत्नी ने शव के पंचनामा के दौरान आत्महत्या करने की बात कहते हुए आवेदन दिया है।

मृतक के पिता लालबाबू यादव ने दिए आवेदन के अनुसार आमोद की शादी चार वर्ष पूर्व हिदू रीति रिवाज के साथ सुमन से हुई थी। शादी के कुछ दिनों के बाद से दोनों पति पत्नी के बीच सब ठीक-ठाक नहीं था। कारण कि जब वह घर का काम करने के लिए बोलता था। तब उसकी पत्नी अपने भाइयों को बुला लेती थी। उसके भाई गाली गलौज करते थे। 26 मार्च को उनका पुत्र अपनी पत्नी व दोनों बच्चियों के साथ ससुराल गया था। घटना की पूर्व संध्या पर उससे फोन पर बात हुई तो वह सब कुछ ठीक ठाक बता रहा था। घटना के दिन सुबह में बहू सुमन ने फोन किया कि उसका पति घर से गायब है। इस बात पर वे चितित हो गए और खोजबीन शुरू कर दी। बाद में फोन आया कि उसकी मौत हो गई है।

मृतक के पिता ने बताया कि उसका बेटा मानसिक रूप से स्वस्थ था। उसे सोची समझी चाल के तहत मानसिक रूप से पीड़ित बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी बहू के साथ रमाकांत यादव, मोहन यादव, प्रमोद यादव, प्रवेश यादव, कमलेश यादव, उमेश यादव, सुमन देवी आदि ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और बाद में उसे पेड़ से लटका दिया। मृतक के पिता ने कार्रवाई की मांग की है।
थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी के आवेदन पर यूडी मामला दर्ज करने के साथ जांच शुरू कर दी गई है। मृतक के पिता का आवेदन मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और अनुसंधान के दौरान अगर किसी की संलिप्तता मिलती है तो यूडी केस को बदलकर नामजद प्राथमिकी कर दी जाएगी।

अन्य समाचार