कोर्स वर्क 2020 में आठ से 20 अप्रैल तक होगा नामांकन



संवाद सूत्र, सिंहेश्वर (मधेपुरा) : बीएन मंडल विवि में गुरुवार को कुलपति प्रो. डा. आरकेपी रमण की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में पीएटी 2020 व पीएटी 2021 के संबंध में आवश्यक निर्णय लिया गया।
बैठक में बताया गया कि सभी विषयों में पीएटी 2020 से संबंधित मौखिकी परीक्षा संपन्न हो चुकी है। एक साथ सभी विषयों का परीक्षाफल पांच अप्रैल को प्रकाशित कर दिया जाएगा। साथ ही साथ पीएचडी कोर्स वर्क 2020 में आठ से 20 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। तदुपरांत शीघ्र ही पीएटी 2021 का विज्ञापन जारी किया जाएगा। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी विषयों में नामांकन की प्रक्रिया में एकरूपता रखी जाए। कोर्स वर्क की कक्षाओं का सुचारू संचालन किया जाएगा। इसकी पढ़ाई संकाय स्तर पर कराने का निर्णय लिया गया। सभी विषयों के कोर्स वर्क का पाठ्यक्रम विभाग में विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मई में विश्वविद्यालय में रिसर्च मेथडलाजी से संबंधित एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इसके माध्यम से सभी शिक्षकों व शोधार्थियों को शोध से संबंधित आवश्यक जानकारी दी जाएगी।

शोध से होती है विश्वविद्यालय की पहचान
कुलपति ने कहा कि विद्यालय का शैक्षणिक उन्नयन ही हम सबों का मूल उद्देश्य है। हमें हर हाल में पठन-पाठन को गति देनी है। कुलपति ने कहा कि शोध से ही विश्वविद्यालय की पहचान होती है। सभी लोग शोध को गंभीरता से लें। इससे पहले बैठक का संचालन कुलसचिव प्रो. डा. मिहिर कुमार ठाकुर ने किया। बैठक में डीएसडब्ल्यू डा. पवन कुमार, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष डा. राजकुमार सिंह, मानविकी संकायाध्यक्ष डा. ऊषा सिन्हा, वाणिज्य संकायाध्यक्ष लम्बोदर झा, विज्ञान संकायाध्यक्ष डा. नवीन कुमार, परीक्षा नियंत्रक प्रो. आरपी राजेश, अकादमिक निदेशक डा. एमआइ रहमान, उप कुलसचिव (पंजीयन) दीनानाथ मेहता, उप कुलसचिव (शै.) डा सुधांशु शेखर, डा. अशोक कुमार यादव, डा. कैलाश प्रसाद यादव, डा. राजीव कुमार मल्लिक, डा. मनोज कुमार मनोरंजन, डा. भावानंद झा, डा. अरूण कुमार, शोभाकांत कुमार, डा. अशोक कुमार, डा. गणेश प्रसाद, डा. संजय कुमार झा, डा. कुलदीप कुमार, डा बिमला कुमारी आदि उपस्थित थे।

अन्य समाचार