शहर के तीन निजी अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना के लाभुक करा सकेंगे इलाज



जागरण संवाददाता, मधेपुरा: आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के पात्र लाभार्थियों को अब जिला मुख्यालय के तीन निजी अस्पतालों में भी नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिलनी शुरू हो गई। आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत तीन निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध किया जा चुका है। पात्र लाभार्थी को अबतक गोल्डन कार्ड पर जिले के सरकारी अस्पतालों में ही नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिल रही थी।
आयुष्मान भारत योजना के जिला समन्वयक रंजीत कुमार झा ने बताया कि बताया कि जिला मुख्यालय जिन तीन निजी अस्पतालों को आयुष्मान भारत योजना के तहत अबतक सूचीबद्ध किया गया है। उनमें सतीश मेमोरियल अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर, आनंद आंख अस्पताल और क्रिश्चियन अस्पताल शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के पात्र लाभार्थी परिवार को प्रत्येक वर्ष गोल्डन कार्ड पर पांच लाख तक की नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिलती है। अबतक जिले के पात्र लाभार्थी को नि:शुल्क इलाज की सुविधा जिले के सिर्फ सरकारी अस्पतालों में ही मिल रहा थी, लेकिन अब पात्र लाभार्थी इस योजना का लाभ सूचीबद्ध किए गए उन निजी अस्पतालों में भी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के पात्र लाभार्थी का गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान भी लगातार जारी है। जिले के सभी प्रखंड स्थित कामन सर्विस सेंटरों पर लाभार्थी का नि:शुल्क गोल्डन कार्ड बनाया जा रहा है। जिन लाभार्थियों ने अबतक गोल्डन कार्ड नही बनवाया है। वह कामन सर्विस सेंटर पर पहुंच गोल्डन कार्ड बनवा लें।

अन्य समाचार