लोहंदी धरती माता के पास पानी की समस्या

संवाद सूत्र, भगवानपुर: चैत्र नवरात्र में लोहंदी धरती माता दरबार में श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ गई है। माता का दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं को पेयजल की सबसे बड़ी समस्या है। क्योंकि जंगल में पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। मंदिर समिति के द्वारा पानी के लिए एक चापाकल लगाया गया है। जो गर्मी के दिनों में पूरी तरह से बंद हो जाता है। चापाकल बरसात व ठंड में चलता है। लेकिन इन दिनों पानी की समस्या बढ़ गई है। समिति के सदस्यों ने कई बार विभाग के अधिकारी से पानी पहुंचाने के लिए निवेदन भी किया। उसके बाद भी अभी तक पानी पहुंचाने की कोई पहल नहीं की गई। यह देख श्रद्धालुओं में पीएचईडी विभाग के प्रति काफी आक्रोश देखा गया। श्रद्धालुओं का कहना है कि जब जिला प्रशासन धार्मिक स्थल पर पेयजल की व्यवस्था नहीं करा सकती है तो लोगों की सुरक्षा और सुविधा कहां से मुहैया करा पाएगी। समिति के लोगों व श्रद्धालुओं ने तत्काल जिला पदाधिकारी से लोहंदी धरती माता मंदिर के पास पेयजल की व्यवस्था कराने की मांग की है।


थ्रेशर की चपेट में आने से किशोर की मौत
संसू, कोचस : (रोहतास): थानाक्षेत्र के कुछिला गांव में गेहूं काटने वाली थ्रेशर मशीन की चपेट में आने से मंगलवार को एक किशोर की मौत हो गई है। मृतक की पहचान संतोष कुमार सिंह के 15 वर्ष पुत्र संतोष कुमार के रूप में हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार खलिहान में चना की थ्रेसिग की जा रही थी। अमन इधर-उधर बिखरे चना के पैधे को थ्रेशर में डाल रहे थे तभी उनका हाथ में पहना हुआ स्टील का कड़ा थ्रेसर के गेयर में फंस गया। वहां उपस्थित लोग किसी तरह मशीन बंद किए, तबतक वे बुरी तरह से उसकी चपेट में आ गए थे। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के शव को स्वजन गांव में ही दफना दिए। अमन नौवीं कक्षा के छात्र थे। इस घटना के बाद स्वजनों के बीच मातम पसरा है। मां सहित परिवार के अन्य सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल है।
अपहरण कांड के फरार आरोपित के घर चस्पाया गया इश्तेहार
जासं, भभुआ: नगर में रहने वाली शब्बा खां के अपहरण कांड के फरार चल रहे प्राथमिकी अभियुक्त के दुर्गावती थाना क्षेत्र के अटरिया स्थित घर पर अपर थानाध्यक्ष रनवीर कुमार ने मंगलवार को न्यायालय से जारी इश्तेहार चस्पा किया। इस प्रक्रिया के बाद भी अभियुक्त के हाजिर या आत्म समर्पण न करने पर उसके विरूद्ध न्यायालय के आदेश से कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार तात्कालिक समय में भभुआ नगर में रहने वाली यूपी के मिर्जापुर निवासी शब्बा खां के अपहरण के मामले में दिसंबर 2021 में उसके परिजनों ने भभुआ थाना कांड संख्या 665-21 में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में दुर्गावती थाना क्षेत्र के अटरिया गांव निवासी रमाशंकर बिद के पुत्र अजय बिद को प्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया था। अनुसंधान के क्रम में लड़की का अब तक पता न चल पाने के बाद पुलिस ने प्राथमिकी अभियुक्त के विरूद्ध न्यायालय से वारंट लेते हुए उसे गिरफ्तार करने को कई बार छापेमारी की गई। इसके बाद भी उसके हाजिर न होने पर पुलिस ने न्यायालय से जारी इश्तेहार को उसके घर पर गवाहों के समक्ष चस्पा कर दिया।

अन्य समाचार