वेतन सहित बकाया की मांग को लेकर शिक्षकों ने दिया धरना

जासं, बेगूसराय । डीईओ की कार्यशैली से नियोजित शिक्षकों के विभिन्न प्रकार का बकाया वर्षों से लंबित है। इसके भुगतान के लिए संघ ने कई बार मांग पत्र भी दिया, परंतु इस दिशा में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मजबूरन टीपीएसएस आक्रोशपूर्ण धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य हुआ।

उक्त बातें टीपीएसएस के राज्य संयोजक राजू सिंह ने कहीं। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान शुरू करने, हड़ताल अवधि का बकाया, प्रशिक्षित अंतर वेतन, मातृत्व अवकाश, रुग्नावकाश, चिकित्सा अवकाश एवं 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि का बकाया वेतन सहित अन्य मद के बकाया भुगतान करने की मांग को लेकर टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला शिक्षा कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन के माध्यम से मांगों मनवाने को विवश हुई है। धरना में शामिल सैकड़ों नियोजित शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय कक्ष के सामने मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। राज्य संयोजक राजू सिंह ने कहा कि तीन वर्ष पूर्व प्रशिक्षित हो चुके शिक्षकों को अब तक प्रशिक्षित अंतर वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। दो वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी जिले के एसएस मद से भुगतान पाने वाले लगभग आठ हजार शिक्षकों को हड़ताल अवधि का वेतन अब तक नहीं मिला है। संघ के जिलाध्यक्ष मिलन कुमार मिश्रा एवं महासचिव मनोहर राय ने कहा कि जिले के डीईओ और डीपीओ की मनमानी का आलम है कि प्राथमिक शिक्षा निदेशक के आदेश देने के बावजूद अबतक नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जिला संयोजक रत्नेश कुमार एवं सचिव चंद्रभूषण भारद्वाज ने कहा कि जिले के शिक्षा विभाग के पदाधिकारी मनमानी ढंग से काम करते हैं। मौके पर संघ के जिला सचिव कन्हैया भारद्वाज, सुमन कुमार, मिथलेश कुमार, उपाध्यक्ष संदीप कुमार, विशाल कुमार, कोषाध्यक्ष संजीत कुमार, सुजीत कुमार शांडिल्य, मनोज गुप्ता, कन्हैया कुमार, कृष्ण कुमार, साहेबपुर कमाल प्रखंड अध्यक्ष संजय यादव आदि मौजूद थे।

अन्य समाचार