लगातार अपराध कर बदमाश दे रहे पुलिस को चुनौती, हत्या व लूट की घटनाओं ने बढ़ाई चिता

दरभंगा। पुलिस की तमाम प्रयास के बाद भी अपराध कम नहीं हो रहे हैं। लूट व हत्या की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। इसको लेकर लोगों में दहशत है। बदमाश पुलिस को खुली चुनौती देकर अब दिन-दहाड़े गंभीर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। एक घटना का पुलिस पर्दाफाश भी नहीं कर पाती है तबतक बदमाश दूसरी घटनाओं को अंजाम दे देते हैं। लगातार चुनौती मिलने से पुलिस अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई है। वहीं आम आदमी में लगातार हो रही हत्या व लूट की घटनाओं को लेकर सुरक्षा की चिता बढ़ गई है। बिरौल के सुपौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक से सात अप्रैल की शाम हुई लूट जिले में अबतक की सबसे बड़ी घटना मानी जा रही है। बैंक से बदमाशों ने बोरा में 41 लाख 79 हजार 457 रुपये लूटे हैं। इसमें ग्राहकों चार लाख 59 हजार तीन सौ रुपये शामिल रहे। बैंक, एटीएम, सीएसपी, फाइनेंस कार्यालय, आभूषण दुकान, पेट्रोल पंप आदि की सुरक्षा को लेकर बार-बार निर्देश दिया जाता है। बावजूद इसके पुलिस की सुस्ती के कारण ही 25 मार्च की रात घनयामपुर थानाक्षेत्र के रसियारी स्थित ज्वालामुखी होलसेल किराना दुकान से बदमाशों ने 13 लाख लूट लिए। इसी रात में सोनकी धोई घाट स्थित नवटोली के पास शातिर बदमाश सर्वेश पासवान की हत्या कर दी थी। होलसेल किराना दुकान लूटकांड में पुलिस पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने पश्चात लूट की पूरी राशि बरामद कर पाती उससे पहले बदमाशों ने 30 मार्च को शहर से सटे इलाके में दो घटनाओं को अंजाम दे दिया। भालपट्टी ओपी क्षेत्र के अदलपुर-अयुबनगर के बीच दरभंगा-मुजफ्फरपुर एनएच-57 पर बदमाशों ने मधुबनी जिले के पंडौल थानाक्षेत्र के उदयपुर बिठुआर निवासी राजदेव साह से बाइक और 36 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। इस घटना को अंजाम देने के ठीक नौ घंटे के बाद बहादुरपुर थानाक्षेत्र के फ्रेंडस कालोनी के सामने दरभंगा-समस्तीपुर मुख्यमार्ग में रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विस के कैशियर व बहादुरपुर के बलभद्रपुर नवटोलिया निवासी जटाशंकर चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद कैशियर से 12 लाख 31 हजार 806 रुपये से भरे बैग लूटकर बदमाश समस्तीपुर की ओर फरार हो गए। दोनों घटना को अंजाम एक गिरोह ने अंजाम दिया था यह अब तक के अनुसंधान से स्पष्ट हो गया है। सीसी कैमरे से यह भी स्पष्ट हो गया है कि भालपट्टी से लूट गई बाइक से ही कैशियर की हत्या कर रुपये लूटे गए थे। लूटी गई बाइक को पुलिस ने एकमी-शोभन पथ से बरामद कर लिया, लेकिन अबतक किसी बदमाश की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


पांच अप्रैल को बहेड़ा थानाक्षेत्र में मनीगाछी के कनोखर निवासी सीताराम सहनी से बदमाशों ने बाइक और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। 29 जनवरी की देर रात नगर थानाक्षेत्र के किलाघाट में दवा व्यवसायी स्थानीय निवासी महेश कुमार जायसवाल उर्फ बबलू बदमाशों ने गोली मारकर रुपये लूट लिए थे। पुलिस ने इस मामले में एक बदमाश सेनापथ निवासी मो. सब्बू को गिरफ्तार कर पाई है। इसी दिन मनीगाछी थाना क्षेत्र में भट्टपुरा कोलिखाहा मार्ग पर गुड़ बेचकर घर जा रहे बाजीतपुर के व्यापारी मीतू कुमार राउत से पिस्टल दिखाकर एक लाख रुपये व बाइक लूटकर बदमाश फरार हो गया। बावजूद, पुलिस को खुली चुनौती देने में बदमाश पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसी स्थिति में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है
----------------------
आठ दिनों में तीन लोगों की हत्या : मई 2020 में अबतक तीन लोगों की हत्या हो चुकी है। लेकिन, पुलिस के तीनों मामले में हाथ खाली है। नगर थानाक्षेत्र के शुभंकरपुर मोहल्ला में विदेश में रह रहे मनोज महतो की पत्नी विभा देवी को उसके दो मासूम बच्चों के सामने भतीजा रवि महतो ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। अब तक रवि फरार है। वह शराब धंधे में आरोपित है। वहीं दो मई को अशोक पेपर मिल थानाक्षेत्र के विशनपुर गांव में स्थानीय निवासी राजीव कुमार चौधरी की हत्या कर पुरवारी टोल स्थित पुराने तालाब में फेंक दिया गया। रस्सी से हाथ-पैर बंधा शव मिलने से स्वजनों में कोहराम मच गया था। राजीव की किसने और क्यूं हत्या की यह अब तक पहली बना है। इसी तरह से आठ मई को बिरौल थानाक्षेत्र के रजवा गांव के सिंहौर चौर में स्थानीय निवासी दिलीप सिंह उर्फ भगवान सिंह की हत्या कर शव को फेंक दिया।
-

अन्य समाचार