कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

शहर के एसपी आफिस से होगी हर गतिविधियों की मानिटरिग

संवाद सहयोगी, किशनगंज : शहर की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से मुख्य चौक-चौराहों के साथ सरकारी व व्यवसायिक स्थलों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही शहर में होने वाले प्रत्येक गतिविधि पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। शहर में 25 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। कैमरों में कैद फुटेज की निगरानी के लिए एसपी आफिस में कमांड सेंटर का निर्माण किया गया है। ताकि एसपी स्वयं सभी गतिविधियों की मानिटरिग स्वयं कर सकें। शहर में बढ़ते छिनतई की घटनाओं के बीच सीसीटीवी कैमरे से ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर भी नजर रखी जाएगी। ताकि अपराध को अंजाम देकर भागते अपराधियों की शिनाख्त की जा सके। जल्द इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी।


नगर परिषद क्षेत्र में हो रही लगातार घटनाओं व अन्य कारणों से धूमिल होती छवि को संवारने व रियल टाइम मानिटरिग के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। शहर में 25 स्थानों का चयन पूर्व में स्थानीय प्रशासन व नगर परिषद की ओर से किया गया था। इस स्थानों पर कैमरे से निगरानी रखने के लिए पिछले साल ही योजना तैयार कर ली गई थी। ताकि मुख्य बाजार व अन्य स्थानों पर तीसरी आंख से निगरानी की जा सके। शहर में आगमन व निकास के स्थानों पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया है। ताकि शहर के अंदर प्रवेश से लेकर किसी भी प्रकार की गतिविधि पर नजर रखी जा सके। इसके अलावा शहर में बढ़ते अपराध के साथ आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते बैखौफ अपराधियों मुख्य तौर पर नजर रखने के लिए एसपी आफिस में निगरानी के लिए पुलिस टीम 24 घंटे मुस्तैद हैं। शहर के इन स्थानों पर लगा सीसीटीवी कैमरा:- एमजीएम चौक, कैलटेक्स चौक, धरमगंज चौक, एसपी आफइस, समाहरणालय, परिवहन विभाग, नगर परिषद, जिला परिषद, कालु चौक, खगड़ा, बस स्टैंड, डे मार्केट, गांधी चौक, फल चौक, सुभान चौक, चूड़ी पट्टी, मजहर चौक, पश्चिम पल्ली, ईमली गोला चौक, लहरा बेलवा रोड, सुभाश पल्ली चौक, कबीर चौक, खानकाह चौक और गरिबन चौक। इन स्थानों में कुल 97 कैमरे लगाए गए हैं। जिससे शहर में नजर रखी जा सके।
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम के द्वारा आदेश दिया गया था कि शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर सुरक्षा के ²ष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए। इसके बाद नगर परिषद की ओर से 97 कैमरे विभिन्न स्थानों पर लगाए गए हैं। इसकी मानिटरिग के लिए एसपी आफिस में कमांड सेंटर बनाया गया है। जहां से प्रतिनियुक्त अधिकारी 24 घंटे शहर की गतिविधियों पर नजर रख सके। कार्य पूर्ण कर प्रशासन को इसे सौंप दिया गया है। इसका इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।
दीपक कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, किशनगंज
---------------------

अन्य समाचार