डीएम ने की बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा, कई बिदुओं पर दिए निर्देश

गोपालगंज : मंगलवार को जिलाधिकारी ने बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट स्थित कौशल विकास केंद्र में समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने चिन्हित किए गए शरण स्थल व कम्युनिटी किचन स्थल पर खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को दिया। इस बीच डीएम ने सभी शरण स्थल पर बिजली, पेयजल, शौचालय तथा साफ-सफाई को लेकर दिशानिर्देश जारी किया।

बैठक के दौरान डीएम डा. नवल किशोर चौधरी ने जिला पशुपालन पदाधिकारी को संभावित बाढ़ की स्थिति को लेकर पूर्व से तैयारियां समय से पूर्ण करने को कहा। उन्होंने पशु चारा व पशु दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। ताकि बाढ़ आने की स्थिति में किसी भी तरह की समस्या पैदा नहीं हो। समीक्षा के क्रम में डीएम ने तटबंध तथा छरकियों की मरम्मत व मजबूती को लेकर संबंधित अधिकारियों से प्रतिवेदन की मांग की। ताकि भौतिक सत्यापन में अगर कहीं तटबंध में कमजोरी दिखे, तो उसकी मरम्मत का कार्य समय से पूर्ण किया जा सके। बैठक के दौरान डीएम ने इस साल अगलगी से संबंधित वांछित प्रतिवेदन सभी सीओ के स्तर पर प्राप्त नहीं होने पर डीएम ने खेद प्रकट करते हुए 48 घंटे के अगर शत भुगतान का प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त अभिषेक रंजन, अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद,प्रभारी पदाधिकारी आपदा प्रबन्धन श्री शम्स जावेद,अनुमंडल पदाधिकारी ़गोपालगंज श्री प्रदीप कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी हथुआ श्री राकेश कुमार, वरीय उप समाहर्ता सह प्रभारी पदाधिकारी राहुल सिन्हा, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, डीसीएलआर सहित सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

------------
आवास लंबित रखने वालों पर नीलाम पत्र दाखिल करने का आदेश
जिलाधिकारी ने वित्तीय वर्ष 2016 से 2021 तक लंबे समय से इंदिरा आवास व प्रधानमंत्री आवास का निर्माण लंबित रखने वाले लाभुकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध नीलाम पत्र वाद दाखिल करने का आदेश दिया। डीएम ने कहा कि वैसे लाभुकों को नोटिस निर्गत करने के कार्य में अधिकारी तेजी लाएं। बैठक में डीएम ने प्रत्येक प्रखंड में कम-से-कम पांच लाभुकों को चिन्हित कर राशि वसूली की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

अन्य समाचार