कोरानसराय बाजार में नाला जाम होने से गहराई जल निकासी की समस्या

बक्सर : अनुमंडल क्षेत्र के कोरानसराय बाजार में जल निकासी के लिए आठ साल पूर्व दक्षिण पड़ाव पर स्थित पशु अस्पताल के छोर से लेकर उत्तर में स्टेट बैंक के आगे तक मुख्य सड़क के दोनों किनारे पक्की नाला का निर्माण कराया गया है, ताकि यहां के व्यवसायियों व आम लोगों को जल निकासी की समस्या नहीं झेलनी पड़े। लेकिन यह नाला पिछले डेढ़ दो साल से मिट्टी भर जाने के चलते जाम हो गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग 120 पर कोरानसराय बाजार में दोनों किनारे और चौगाईं रोड में भी नाला जाम होने के कारण आम दुकानदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे न सिर्फ जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो रही है, बल्कि नाले के गंदे पानी निकासी नहीं होने से बीमारी फैलने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है। दुर्गंध से व्यवसायियों के साथ-साथ आम लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को कोरानसराय बाजार के व्यवसायियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन प्रखंड विकास पदाधिकारी को देखकर इस गंभीर समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। इन दुकानदारों में रामनारायण शर्मा, श्रीकांत जायसवाल, गुलाबचंद्र सिंह, अजीत वर्मा, नंदलाल साह, राजेश कुमार, नारायण केसरी, मिथिलेश कुमार, राजू उपाध्याय, विनोद केसरी, बिपिन बिहारी प्रसाद, प्रदीप कुमार, हरेराम राम, मनोज सिंह, सुनील गुप्ता और अनिल सिंह समेत कई लोगों ने बताया कि बरसात के पहले नालों की सफाई नहीं होती है तो भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

------------------------
कोरानसराय में जल निकासी की समस्या को देखते हुए नालों की उड़ाही हेतु प्रतिनिधियों से बातचीत कर अविलंब कोई ठोस निर्णय लिया जाएगा, ताकि बरसात के दौरान जलजमाव की समस्या उत्पन्न न हो सके।
संतोष कुमार, बीडीओ (डुमरांव)

अन्य समाचार