संकल्प यात्रा की स्वागत की तैयारी पर चर्चा

जासं, सिवान : शहर के कचहरी रोड स्थित अधिवक्ता सुभाष्कर पांडेय के आवास पर शनिवार को प्रेस वार्ता करते हुए विहंगम योग संत समाज के सचिव प्रमोद कुमार यादव व क्षेत्रीय कार्यालय प्रबंधक जितेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से बताया कि शहर के गोपालगंज मोड़ स्थित टाउन हाल में एक जून को सद्गुरु उत्तराधिकारी संत प्रवर विज्ञान देव महाराज का संकल्प यात्रा के तहत आगमन हो रहा है। इस अवसर पर संत महाराज के कर कमलों द्वारा कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा एवं आध्यात्मिक साधना पक्ष को व्याख्यापित करने के लिए पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न एक बजे तक अद्वितीय स्वर्वेद आध्यात्मिक सद्ग्रंथ प्रवचन अध्यात्मक पिपासुओं की पिपासा शांत करने के लिए संत का आशीर्वचन भी होगा। इस मौके पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने सभी धर्मानुरागी अध्यात्म प्रेमियों से काफी संख्या में उपस्थित होकर विज्ञान देव महाराज के दर्शन एवं आशीर्वाद का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय विहंगम संस्थान झूंसी (प्रयाग) के तत्वावधान में वाराणसी उमरहां में भव्य, दिव्य अद्भुत, अद्वितीय निर्माणाधीन स्वर्वेद महामंदिर परिसर में 20 कला विभूषित आदित्य विहंगम योगी सदगुरु सदाफल महाराज की 135 फीट भव्य मूर्ति स्थापित होनी है। इसका निरीक्षण प्रधानमंत्री द्वारा किया जा चुका है। इसी संकल्प यात्रा के साथ सद्गुरु उत्तराधिकारी संत प्रवन विज्ञान महाराज का आगमनहो रहा है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।


चोरी के बोलेरो के साथ दो चोरों को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा
संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के सिवान-सिसवन मुख्य मार्ग स्थित रड़र टोला स्थित एचएच 89 पर शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने चोरी के बोलेरो के साथ भाग रहे दो चोरों को पकड़ लिया तथा उनकी पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर लिया तथा घायल चोरों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। घायलों चोरों की पहचान यूपी के देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र के बलुआ निवासी चंदन राजभर तथा रघुनाथपुर थाना के सुल्तानपुर निवासी पवन कुमार गिरि के रूप में हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
घटना के संबंध में गाड़ी मालिक मैरवा के महुआबारी निवासी आकाश कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात अपने दरवाजे पर गाड़ी खड़ी कर सोने चला गया। जब सुबह साढ़े पांच बजे नींद खुली तो देखा कि गाड़ी गायब थी और उसकी खोजबीन शुरू कर दी। इसके बाद गाड़ी में लगे जीपीएस से लोकेशन देखा तो पाया कि गाड़ी हुसैनगंज क्षेत्र में मौजूद है। इसकी सूचना हुसैनगंज के गोपालपुर निवासी अपने साथियों को देते हुए गाड़ी का नंबर बताया और जीपीएस के माध्यम से गाड़ी का इंजन बंद कर दिया एवं गाड़ी का पीछा करते हुए घर से चल दिया। सिवान-सिसवन मुख्य मार्ग स्थित रड़र टोला के पास साथियों ने ग्रामीणों के सहयोग गाड़ी को घेर लिया तथा उसमें सवार दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। इसके बाद घटना की सूचना थाने को दी। सूचना मिलते ही सब इंस्पेक्टर अंजोर अकेला दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर बोलेरो को जब्त कर थाना लाए एवं ग्रामीणों की पिटाई से घायल बदमाशों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराए। वाहन मालिक ने बताया कि इस संबंध में मैरवा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, थानाध्यक्ष रामबालक यादव ने बताया कि गाड़ी चोरी का मामला मैरवा थाने का है इसलिए गाड़ी और पकड़े गए चोरों को मैरवा पुलिस को सौंपा जाएगा।
पत्नी के पैसा मांगने पर पति ने काटा अपना हाथ
जासं,सिवान: नगर थाना क्षेत्र के आंदर ढाला लक्ष्मीपुर में शनिवार की सुबह पत्नी ने पति से पैसा मांगी तो नाराज पति ने चाकू से हाथ काट लिया। स्वजन ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। घायल की पहचान आंदर ढाला लक्ष्मीपुर निवासी शेषनाथ साह के रूप में हुई है। घायल ने बताया की पैसा के लिए पत्नी हमेशा गाली गलौच करती है। शनिवार की सुबह शादी में जाने के लिए पैसा मांग रही थी। इसी दौरान पत्नी ने मारपीट और जान से मारने की धमकी दी। इससे आक्रोशित होकर हाथ का नस काट लिया।
बदमाशों की गोली से घायल युवक आइसीयू में भर्ती
संसू, हसनपुरा(सिवान) : एमएच नगर थाना के शेखपुरा रौजा चिमनी मोड़ के समीप 26 मई की देर शाम एक बाइक पर सवार तीन सशस्त्र बदमाशों ने रघुनाथपुर के पंजवार निवासी एकराम उर्फ मुन्ना खां को गोली मारकर घायल कर दिया था। घायल युवक का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। वह आइसीयू में जीवन और मौत से जूझ रहा है। ज्ञात हो कि रघुनाथपुर थाने के पंजवार निवासी मोहम्मद क्यूम खान के पुत्र एकराम उर्फ मुन्ना खां 26 मई की रात बाइक से अपने ससुराल एमएच नगर थाना क्षेत्र के सेमरी गागल खान टोला जा रहा था। तभी बदमाशों ने शेखपुरा रौजा चिमनी मोड़ के समीप उसे गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया। स्वजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए, जहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया था। एमएच नगर थाना की पुलिस का कहना है कि अभी तक घायल का फर्दबयान नहीं आया है। आवेदन प्राप्त होते ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

अन्य समाचार