उमवि हड़ियाबाड़ा के आधा दर्जन शिक्षकों का एक साथ ताबादला

- डीपीओ के आदेश पर नियोजन इकाई के सचिव ने की कार्रवाई

- हड़ियाबाड़ा उमवि से हमेशा विवादों में रहा है, जांच के बाद हुई कार्रवाई
- दो अप्रैल के औचक निरीक्षण स्कूल से बिना सूचना के थे गायब
जागरण संवाददाता, अररिया : अररिया प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हड़ियाबाड़ा पिछले कुछ सालों से विवादों में घीरा हुआ है। आए दिन वहां अनियमितता की शिकायत मिलती रहती है। इससे इस विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे की भविष्य अंधकार बना हुआ है। अधिकारी के जांच के बाद एक साथ नौ शिक्षकों का तबादला किया गया है। हालांकि कुछ आरोपित शिक्षकों पर कार्रवाई नहीं होने से सवाल भी उठने लगे हैं। यह कार्रवाई डीपीओ रविरंजन के आदेश पर प्रखंड नियोजन इकाई के सचिव ने की है। प्रखंड के अधीन अलग अलग विद्यालय में स्थानांतरण किया गया है।

-दो अप्रैल के जांच में हुआ था खुलासा :
डीपीओ स्थापना रवि रंजन ने बीते दो अप्रैल को विद्यालय का औचक निरीक्षण किया था। जिसमें कई अनियमितता उजागर हुई थी। कुछ शिक्षक बिना सूचना के गायब थे तो कुछ कक्षा छोड़कर आपस में गपशप करते दिखे। डीपीओ ने अपने जांच प्रतिवेदन में कहा कि शिक्षिका विनीता चौहान, बीबी सबीहा खानम, रूपेश कुमार ऋषि, प्रियंका कुमारी (वन), नाजनीन नाज, बीबी शमशुल नहार, बीबी नूर जहां, बंटी कमार बिना सूचना के स्कूल से गायब थे। शिक्षिका प्रियंका कुमारी (टू) आकस्मिक अवकास में पाई गई थी। 1377 बच्चे विद्यालय में नामांकित थे, लेकिन निरीक्षण अवधि में एक भी बच्चा विद्यालय में उपस्थित नही था। इसप्रकार विद्यालय की कुव्यवस्था खुल कर सामने आई थी। 20 अप्रैल को डीपीओ स्थापना ने प्रखंड नियोजन इकाई को कार्रवाई का आदेश दिया था।
इन शिक्षकों का हुआ तबादला :
डीपीओ के आदेश पर अररिया प्रखंड नियोजन इकाई के सचिव सह बीडीओ ने शिक्षिका सरैय्या फिरदोस को उमवि अजमतपुर-मैनापुर और मो. साबेदुल हक को उत्क्रमित मध्य विद्यालय बैरगाछी में स्थानांतरण किया है। इसीप्रकार शिक्षिका मनीता रंजन को उमवि कोषकीपुर, सुलेचना कुमारी को उमवि अजमतपुर मैनापुर, आशिष कुमार यादव को उमवि रामपुर यादव टोला, मो. अहसान आसीन को उमवि शिशोना, नजमा निखहत को उत्क्रमित मवि सिसोना, संगीता कुमारी को उत्क्रमित मवि सिसोना, मो. शाहजहां को मवि तिरहुत बिट्टा में स्थानांतरण किया गया है।

अन्य समाचार