दरभंगा मंडल कारा के बंदी की मौत पर बवाल, सड़क जाम, आगजनी

दरभंगा। दरभंगा मंडल कारा के एक बंदी की गुरुवार की सुबह मौत हो गई। बंदी के मौत की सूचना आग की तरह फैली। केवटी थानाक्षेत्र के बनबारी निवासी बंदी कृष्णा साह की मौत की सूचना पर दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल पहुंचे स्वजनों ने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जमकर हंगामा किया। स्वजनों ने जेल प्रशासन पर कृष्णा की हत्या करने का आरोप लगाया। वो शव पर कई जख्म के निशान को दिखाते हुए इंसाफ की गुहार लगा रहे थे। उधर, बंदी की मौत की जानकारी मिलने के साथ उसके गांव के आक्रोशित लोगों ने केवटी स्थित बनवाड़ी पट्टी चौक के पास दरभंगा-जयनगर एनएच पथ को बांस-बल्ला लगाकर जाम कर दिया। सड़क पर आगजनी कर नाराज लोग जेल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग करने लगे। स्थिति को देख कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की तमाम कोशिशों के बीच आक्रोशित लोग पीछे हटने को तैयार नहीं हुए। पांच घंटे तक सड़क जाम रहने से यातायात व्यवस्था ठप रहा। सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन कुमार ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग जाम हटाने को तैयार हुए।


उधर, डीएमसीएच में दंडाधिकारी की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। बताया जाता है कि कृष्णा साह को शराब मामले में 29 मई को केवटी पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। चार दिनों के अंदर ही उसकी मौत हो गई। जेल प्रशासन ने गुरुवार की सुबह 6.41 बजे में कृष्णा को गंभीर स्थिति में डीएमसीएच में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। स्वजनों के अनुसार कृष्णा के शरीर पर कई जख्म के निशान पाए गए हैं। इस मुद्दे पर फिलहाल कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। कृष्णा की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट हो पाएगा। इस बीच चर्चा है कि बुधवार की शाम जेल के अंदर बंदी एक बंदी से कृष्णा का विवाद हुआ था। वह बंदी वार्ड संख्या चार में कैंटीन चलाने का काम करता है। कोट
बंदी कृष्णा नशे का आदि था। वह पहले से बीमार चल रहा था। जेल आने के साथ उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके साथ मारपीट की कोई घटना नहीं घटी है।
संदीप कुमार
कारा अधीक्षक, दरभंगा।
--------------
स्वजनों का बयान लिया जा रहा है। उनके बयान के आधार पर आगे की कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
कृष्णनंदन कुमार
पुलिस उपाधीक्षक, दरभंगा।
------------

अन्य समाचार