डीएम अचानक पहुंचे सदर अस्पताल, 12 में से महज दो चिकित्सक मिले ड्यूटी पर

संवाद सहयोगी, लखीसराय। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह शनिवार को सुबह 9:30 बजे अचानक सदर अस्पताल पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान रोस्टर ड्यूटी के 12 चिकित्सकों की जगह मात्र दो डा. शाहिद वसीम एवं डा. राज कुमार उपाध्याय ही उपस्थित मिले। चिकित्सकों के ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने को लेकर डीएम ने काफी नाराजगी जताई। संबंधित चिकित्सकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए संचिका के माध्यम से कृत कार्रवाई से उन्हें अवगत कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। साथ ही चिकित्सकों के विरुद्ध पूर्व में की गई कार्रवाई से संबंधित संचिका तैयार कर उन्हें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।


----
देर से पहुंचे कुछ चिकित्सक
डीएम के सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किए जाने की सूचना पर डा. विनय कुमार, डा. राज अभय, डा. कुमार अमित एवं डा. आलोक कुमार आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे। डीएम ने देर से ड्यूटी पर आने वाले चिकित्सकों से स्पष्टीकरण मांगते हुए संचिका के माध्यम से कृत कार्रवाई से उन्हें अवगत कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।
----
अनुपस्थित चिकित्सकों का वेतन बंद
डीएम के निरीक्षण के दौरान डा. अश्विनी कुमार, डा. मणिभूषण, डा. रूपा, डा. अमित कुमार सिन्हा एवं डा. अविनाश कुमार सत्यम अनुपस्थित पाए गए। डीएम ने अनुपस्थित चिकित्सकों के वेतन पर रोक लगाते हुए इसकी सूचना ट्रेजरी को देने का निर्देश दिया। डा. ज्योत्सना का वेतन बंद करते उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए विभाग को पत्र भेजने का निर्देश दिया।
---
ब्लड बैंक मिला बंद, लैब टेक्नीशियन पर होगी कार्रवाई
डीएम के निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक बंद पाया गया। डीएम ने ब्लड बैंक के दोनों लैब टेक्नीशियन दिलीप कुमार एवं अभिषेक कुमार का वेतन बंद करने का निर्देश दिया। सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा बताया गया कि ब्लड बैंक में कार्यरत रेडक्रास सोसाइटी के लैब टेक्नीशियन दिलीप कुमार ब्लड बैंक का करीब दो लाख रुपये अपने पास गलत तरीके से रखे हुए है। बार-बार कहने के बाद भी जमा नहीं कर रहा है। जिलाधिकारी ने इसकी सूचना रेडक्रास सोसाइटी को देते हुए लैब टेक्नीशियन दिलीप कुमार के विरुद्ध मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया।
---
निजी एंबुलेंस के संचालक के खिलाफ होगी कार्रवाई
डीएम के निरीक्षण के समय सदर अस्पताल परिसर में तीन निजी एंबुलेंस खड़ी थी। सदर अस्पताल परिसर में निजी एंबुलेंस खड़ी किए जाने पर डीएम ने नाराजगी जताई। तीनों निजी एंबुलेंस की फोटो अपने मोबाइल में कैद किए। एमवीआइ से उक्त तीनों एंबुलेंस संचालक का नाम-पता लेकर उसके विरुद्ध मामला दर्ज कराए जाने की बात कही।
----
लैब टेक्नीशियन को सीएचसी चानन भेजने का निर्देश
सदर अस्पताल परिसर स्थित पैथोलोजी जांच केंद्र का डीएम ने निरीक्षण किया। इस दौरान बताया गया कि वहां कार्यरत लैब टेक्नीशियन विवेक कुमार ने जांच संबंधी कई उपकरण सदर अस्पताल स्थित पुराने जांच केंद्र में रखा है। इससे जांच में परेशानी होती है। डीएम ने सिविल सर्जन को लैब टेक्नीशियन विवेक कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चानन में प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। साथ ही सारे उपकरण जांच केंद्र को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

अन्य समाचार