फ्लाई ओवर निर्माण की जांच कर रही एनआइटी टीम ने दी हरी झंडी, जल्द ही काम होगा आरंभ

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: अधर में लटके फ्लाईओवर पर सबकी नजरें टिकी थी। दो दिन पहले ही एनआइटी टीम ने सरकार को रिपोर्ट सौंपी। जिसमें फ्लाई ओवर का निर्माण अतिआवश्यक बताया गया है। एनआईटी टीम की हरी झंडी मिलते ही एक बार फिर फ्लाई ओवर निर्माण की उम्मीद जगी है। मालूम हो पिछले दस सालों में जिस प्रकार से शहर में गाड़ियों की संख्या में इजाफा हुआ है, उसे देखते हुए शहर में फ्लाई ओवर का निर्माण बेहद जरूरी है। सर्वे में बताया गया कि 24 घंटे में कुल 35 हजार से अधिक गाड़ियां केवल भरावपर से गुजरती है, ऐसे में फ्लाईओवर का निर्माण टाला नहीं जा सकता।


-----------------------------------------------
स्थानीय दुकानदारों के प्रतिकार के कारण रूका था पुल निर्माण का काम पिछले वर्ष दिसंबर माह में ही भरावपर पर फ्लाई ओवर का निर्माण आरंभ किया जाना था । लेकिन स्थानीय दुकानदारों के विरोध के कारण काम रुका था। वहीं दुकानदारों के इस विरोध का कई पार्टियों का भी समर्थन मिला रहा था। जिसके कारण सरकार को मामला एनआईटी को सौंपना पड़ा था।
------------------------------------------------------------------------- 71.64 करोड़ की राशि से बनाया जाना है फ्लाई ओवर मालूम हो सरकारी बस स्टैंड से गगनदीवान तक फ्लाईओवर का निर्माण किया जाना है। जिसपर कुल 71.64 करोड़ की राशि खर्च की जानी है। एनआईटी की स्वीकृति मिलने के साथ ही एक बार फिर फ्लाईओवर निर्माण की उम्मीद जगी है। इस संदर्भ में स्मार्ट सिटी अधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि दो-तीन दिनों में फ्लाई ओवर निर्माण को लेकर काम आंरभ हो जाएगा। बिहार पुल निगम को पुल निर्माण की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

अन्य समाचार