दो माह में हुए हादसों में गई 12 लोगों की जान, आश्रित लगा रहे विभाग का चक्कर

गोपालगंज : जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में बीते दिसंबर व जनवरी माह में हादसों में करीब 12 लोगों की जान चली गई थी। मृतकों के आश्रित मुआवजे की मांग को लेकर परिवहन विभाग का चक्कर लगाने को मजबूर हैं। आश्रित कभी थाना तो कभी परिवहन विभाग का चक्कर लगा रहे हैं। विभाग में पैसे की कमी होने के कारण कई मृतकों के आश्रितों को मुआवजे का भुगतान नहीं किया गया है।

जानकारी के अनुसार, दिसंबर 2021 व जनवरी 2022 में करीब 12 लोगों की मौत सड़क हादसे में हुई थी। हादसे में मरे लोगों के आश्रित मुआवजा की मांग को लेकर विभाग का चक्कर लगा रहे हैं। परिवहन विभाग के द्वारा जारी की गई सूची में सड़क हादसे में कटेया थाना क्षेत्र के श्याम दास बगही गांव निवासी चंद्रिका मिश्रा की पत्नी मीना देवी, मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी किशुन पंडित की पत्नी विजंती देवी, थावे थाना क्षेत्र के लोहरपट्टी गांव निवासी मुस्ताक अहमद की पत्नी शाहजहां प्रवीन, बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बांस घाट मसूरिया गांव निवासी जनार्दन सिंह के पुत्र गोलू कुमार सिंह, कुचायकोट थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी सोनू कुमार के पिता प्रेम शंकर पाठक व कुचायकोट थाना क्षेत्र के बघौच बाजार निवासी ऐसुल खातुन के पति आरिफ अली को मुआवजे के पांच-पांच लाख की राशि का भुगतान किया जा चुका है। इसके साथ ही मांझागढ़ थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव निवासी रामजी शर्मा के आश्रित शांति देवी, बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव निवासी दीपक कुमार सिंह की पत्नी अनु देवी, कुचायकोट थाना क्षेत्र के बनिया छापर गांव निवासी संतोष चौधरी की पत्नी सुनीला यादव व नगर थाना क्षेत्र के मुंद्रिका पड़ित की पत्नी प्रेमा देवी मुआवजे की मांग को लेकर हर रोज परिवहन विभाग से लेकर थाने का चक्कर लगा रहे है। ऐसे में परिवहन विभाग के कर्मी पैसा की कमी होने का हवाला देकर उन्हें हर बार अगला तारीख देकर वापस भेज देते हैं।

.................
हादसे में मरे हुए लोगों के आश्रितों को सभी प्रकार पूर्ण होने के बाद मुआवजा की राशि का भुगतान किया जाता है। कई मृतकों के आश्रितों को भुगतान किया जा चुका है। कुछ आश्रितों का भुगतान पेंडिग है आवंटन के अभाव में इसको लेकर डिमांड किया गया है। राशि आने के साथ ही भुगतान का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
प्रमोद कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी

अन्य समाचार