मजगामा गांव में बिजली का करंट से बिजली मिस्त्री की मौत

संस,कसबा (पूर्णिया)। लखना पंचायत के मजगामा गांव में बिजली की करंट लगने से एक निजी बिजली मिस्त्री की मौत हो गई। मृतक बिजली मिस्त्री की पहचान लखना पंचायत के मजगामा गांव निवासी मो. सुलेमान के 30 वर्षीय पुत्र मो सलीम के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है की मृतक बिजली मिस्त्री मो. सलीम अपने गांव में एक घर की बिजली ठीक करने बिजली के खंभे पर चढ़ते है। इसी दौरान उनका हाथ उच्च धारा प्रवाहित बिजली के तार के संपर्क में आ जाता है। जिससे वो बिजली के खंभे से नीचे गिर जाता है। आनन फानन में घायल मिस्त्री को स्थानीय ग्रामीणों कि मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसबा लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस घटना के बाद मृतक बिजली मिस्त्री के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। वहीं मृतक बिजली मिस्त्री के परिजनों ने बताया कि घर में वो अकेला ही कमाने वाले थे। उसके चले जाने के बाद हम लोगों का भरण-पोषण की अब मुश्किल हो गई है।

वहीं इस घटना को लेकर कसबा के कनीय अभियंता अमित शुक्ला ने बताया कि मृतक एक निजी बिजली मिस्त्री है वह बिना किसी सूचना के बिजली के खंभे पर चढ़ कर काम कर रहे थे। किसी भी निजी मिस्त्री को बिजली के खंभे पर चढ़ कर बिजली ठीक करने की अनुमति नही दी गयी है साथ ही उन्हें शार्ट डाउन भी लेने की इजाजत नही है। अगर कोई निजी बिजली मिस्त्री ऐसा करते है तो उनपर बिजली विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार