शहर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

जागरण संवाददाता, खगड़िया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। शहर की हृदय स्थली राजेंद्र चौक से लेकर महावीर चौक तक अतिक्रमण हटाया गया। इस मौके पर अभियान का नेतृत्व सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग, नगर परिषद के सिटी मैनेजर राजीव कुमार, नगर थाना अध्यक्ष विनोद सिंह आदि कर रहे थे। मालूम हो कि बीते बुधवार को ही अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर परिषद की ओर से माइकिग कराई गई थी। बावजूद फुटकर विक्रेताओं और कई स्थाई दुकानदारों ने सड़क की जमीन को अतिक्रमण कर रखा था। सदर एसडीओ अमित अनुराग के निर्देश पर गुरुवार को वहां से अतिक्रमण हटाया गया। पुलिस की गाड़ी और अतिक्रमण हटाओ दस्ता को देखते ही फुटकर विक्रेता भाग खड़े हुए। सड़क के दोनों किनारे लगी दुकानें खाली हो गई। इसके बाद राजेंद्र चौक और स्टेशन रोड की सड़कें चौड़ी दिखने लगी है। ना तो कोई फुटकर विक्रेता दिख रहे हैं और न ही सड़क पर अतिक्रमण जमाने वाले स्थाई दुकानदार ही नजर आ रहे हैं। बता दें कि एसडीओ अमित अनुराग ने पदभार संभालने के बाद बीते 26 मार्च को वृहद पैमाने पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था। जिसमें दर्जनों फुटकर विक्रेताओं से जुर्माने की रकम भी वसूली गई थी। जिसके बाद कुछ दिनों तक फुटकर विक्रेता नजर नहीं आए, लेकिन कुछ दिनों बाद ही ढाक के तीन पात वाली कहावत चरितार्थ हो गई। अतिक्रमण के कारण लगातार जाम की समस्या को देखते हुए दोबारा सदर अनुमंडल पदाधिकारी एक्शन मोड में दिखे और गुरुवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान का डंडा चला। अब देखना यह है कि इस बार कब तक शहर की सड़कें अतिक्रमण मुक्त रह पाती है।

मेघ के जमकर बरसने पर झील में तब्दील हो जाता है शहर यह भी पढ़ें
सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने वेंडिग जोन का किया निरीक्षण
मालूम हो कि फुटकर विक्रेताओं को स्थाई रूप से व्यवस्थित करने के लिए शहर के गायत्री मंदिर के समीप करीब एक करोड़ 10 लाख की लागत से दो वेंडिग जोन के निर्माण की प्रक्रिया अतिक्रमण के कारण रुकी हुई है। जिसको लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग ने गुरुवार को वेंडिग जोन स्थल का निरीक्षण किया। एसडीओ अमित अनुराग ने बताया कि वेंडिग जोन में भी अतिक्रमण है। जिस कारण से निर्माण कार्य में दिक्कतें आ रही है। नगर परिषद और सदर अंचलाधिकारी को जल्द से जल्द वेंडिग जोन से अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वेंडिग जोन में कुछ भागों में ही अतिक्रमण है। शेष भाग में काम शुरू करने का निर्देश नगर परिषद को दिया गया है। जिससे जल्द से जल्द वेंडिग जोन तैयार हो जाए और फुटकर विक्रेताओं को स्थाई रूप से स्थान मुहैया कराया जा सके। इंसेट
अतिक्रमणकारियों से वसूले गए जुर्माने
खगड़िया: अतिक्रमण हटाओ अभियान की खबर सुनने के बाद स्टेशन रोड में हड़कंप मच गया। इसके बावजूद कुछेक दुकानदार सड़क पर कब्जा जमाए हुए थे। उनके सामान को अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने जब्त कर लिया। इस दौरान राजेंद्र चौक, स्टेशन रोड, जनता महावीर चौक से लेकर एनएसी रोड तक सड़क को खाली करा दिया गया। सदर एसडीओ ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान सात ई- रिक्शा व एक पिकअप वेन को जप्त किया गया है। थाना अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि थाना के द्वारा पकड़े गए वाहनों पर 11,000 का जुर्माना किया गया है।

अन्य समाचार