एनएच 31 का महेशखूंट से सतीशनगर तक बना डेंजर जोन

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया): एनएच-31 का महेशखूंट से सतीशनगर तक डेंजर जोन बन चुका है। इस क्षेत्र में बराबर दुर्घटना घटती है। एनएच 31 का बगुलवा ढाला, देवठा बजरंगबली स्थान के समीप, पसराहा पेट्रोल पंप, पितौंझिया ढाला आदि खतरनाक स्थल माना जाता है। आए दिन यहां दुर्घटना घटती है। मालूम हो कि पसराहा थाना क्षेत्र से गुजरने वाली एनएच 31 धसान क्षेत्र भी कहा जाता है।

यहां सड़क हादसे की रफ्तार अधिक है। इसके अलावा महेशखूंट-अगुवानी पथ पर भी सड़क हादसे में वृद्धि हुई है। बीते एक जून को परबत्ता थाना क्षेत्र के महेशखूंट-अगुवानी पथ के महेशलेट मोड़ के पास सड़क हादसे में 10 लोग घायल हो गए थे और एक महिला की मौत हो गई थी। इसके पूर्व इस पथ के बैसा हाईस्कूल मोड़ के पास स्कार्पियो हादसा में नेपाल और अररिया के करीब एक दर्जन लोग जख्मी हुए थे। जो धार्मिक अनुष्ठान के लिए अगुवानी गंगा घाट जा रहे थे। वहीं पसराहा थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ 31 पर पितौंझिया ढाला से लेकर सतीशनगर तक में बीते दो-तीन माह के अंदर सात -आठ लोगों की मौतें हुई हैं। जबकि एक दर्जन से ऊपर लोग जख्मी हुए हैं। 19 मार्च को एनएच 31 पर देवठा बजरंगबली मंदिर के पास सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। तीन लोग घायल हो गए। मृतक की पहचान भागलपुर जिले के नाथनगर थाना के चंपानगर नरेगा चौक निवासी अब्दुल रहमान के रूप में हुई थी। उनके साथ मोटरसाइकिल पर सवार अब्दुल्ला घायल हो गए थे। 17 अप्रैल को सतीश नगर पेट्रोल पंप के पास दुर्घटना में सोनडीहा के युवक संजीत कुमार घायल हो गए। 19 अप्रैल को सड़क हादसे में बेगूसराय के नागेश्वर सिंह की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए। 21 अप्रैल को पुलिस लाइन में पदस्थापित एएसआइ चंदन कुमार झा एनएच 31 पर हादसे में घायल हो गए। 29 अप्रैल को सड़क हादसे में महद्दीपुर छड़की घर निवासी सूरज कुमार की मौत हो गई। आठ मई को ट्रैक्टर से कुचलकर सोनडीहा के मृत्युंजय कुमार की भी मौत हो गई। 13 मई को तेज रफ्तार टैंकर की चपेट में आने से स्कूटी सवार सुल्तानगंज के एक दंपती की मौत हो गई। सड़क हादसे के कारण तेज रफ्तार, ओवरलोडिग, अनट्रेंड ड्राइवर आदि माने जा रहे हैं। वहीं एनएच 31 पर कुछेक जगह ब्लाक स्पाट के रूप में भी चिन्हित किए गए हैं।

डीटीओ धीरेंद्र कुमार ने कहा कि एनएच 31 के खगड़िया जिले स्थित ब्लाक स्पाट को जांच कर चिन्हित किया गया है। ऐसे जगहों पर बंपर बनाया जाएगा। सड़क की स्थिति में सुधार होगी। पथ निर्माण विभाग की ओर से साइन बोर्ड भी लगाए जाएंगे।

अन्य समाचार