मोबाइल की दुकान में चोरी मामले का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार, 30 मोबाइल जब्त

संवाद सहयोगी, मुंगेर : तारापुर के मोबाइल दुकान में बीते दिनों हुई चोरी मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने एक नाबालिग सहित पांच चोरों को गिरफ्तार किया। चोरों के पास से चोरी के 30 मोबाइल और मोबाइल से संबंधित उपकरण भी बरामद हुए हैं। चोरी की वारदात को अंजाम देने में शामिल अन्य चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। एसपी जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि 5 जून की रात चोर ने एक मोबाइल दुकान के शटर का ताला तोड़कर दुकान में रखे विभिन्न कंपनियों का मोबाइल, चार्जर, ब्लूटूथ सहित अन्य इलेक्ट्रानिक्स उपकरण की चोरी कर ली। दुकानदार मनोज प्रसाद केशरी के बयान पर तारापुर थाना में केस दर्ज किया गया। घटना में शामिल अपराधी और चोरी किए गए सामानों की बरामदगी के लिए एसडीपीओ तारापुर पंकज कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। दुकान में लगे सीसीटीवी की फुटेज व तकनीकी अनुसंधान के क्रम में एक चोर तारापुर थाना क्षेत्र के लौना गांव के ब्रजेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसी की निशानदेही पर चोरी की घटना में शामिल चार अन्य चोरों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने चोरी किए गए 50 में से 30 मोबाइल जब्त कर लिये हैं। एक बाइक भी जब्त हुई है। --------------------


पांच चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने जिन पांच चोरों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक भागलपुर जिला का रहने वाला है। गिरफ्तार चोरों में तारापुर थाना क्षेत्र के लौना गांव के ब्रजेश कुमार, आकाश कुमार, असरगंज थाना क्षेत्र के बैजलपुर के अखिलेश कुमार और भागलपुर जिले के खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर गांव का बादल शर्मा शामिल है, जबकि तारापुर के ही एक अन्य नाबालिग चोर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ में चोरों ने बताया कि चोरी की इस घटना में उसके कुछ और साथी थे। एसपी ने बताया कि अन्य चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
-------------------
ब्रजेश निकला मास्टरमाइंड, सीसीटीवी से खुला राज
पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया। इसमें एक युवक का चेहरा कुछ सेकेंड के लिए खुला दिख रहा था। उसी आधार पर पुलिस ने उक्त चोर की पहचान के लिए प्रयास तेज कर दिया। अनुसंधान के क्रम में सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे चोर की पहचान ब्रजेश कुमार के रूप में हुई। पुलिस ने सबसे पहले ब्रजेश को ही गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अन्य साथियों के भी नाम बताए। ब्रजेश मोटरसाइकिल चोरी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। छापेमारी दल में तारापुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, अजितेंद्र कुमार, राजीव कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

अन्य समाचार