परिवादी को मिला चार लाख रुपये के अनुग्रह अनुदान राशि का लाभ

संवाद सहयोगी, किशनगंज : जिला लोक शिकायत निवारण केंद्र द्वारा समस्याओं का निष्पादन कर परिवादी को न्याय दिलाया जाता है। यही वजह है कि जिला लोक शिकायत निवारण केंद्र में परिवादी अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं। यह बातें शनिवार को जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने समाहरणालय सभाकक्ष में मृतक अजय कुमार चौहान के परिवार के सदस्यों को चार लाख रुपए के अनुग्रह अनुदान राशि का चेक देने के बाद कही।

उन्होंने कहा कि परिवादी बेचन चौहान का परिवाद पत्र काउंटर के माध्यम से जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय को प्राप्त हुआ। परिवाद पत्र में परिवादी ने उल्लेखित किया कि मेरा पुत्र स्व. अजय कुमार चौहान (बिजली मिस्त्री) की मृत्यु विगत वर्ष दो जुलाई 2021 में विद्युत स्पर्शाघात से हो गई थी। परिवार के सदस्य आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं। लेकिन अनुग्रह अनुदान राशि अब तक नही मिला। इसलिए अनुग्रह अनुदान राशि दिलाने की कृपा की जाए।

परिवाद पर जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रमोद कुमार राम ने संज्ञान लेते हुए संबंधित लोक प्राधिकार कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग को नोटिस किया गया। तदालोक में अभियंता विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल विद्युत विभाग का पत्र 19 मई 2022 को प्राप्त हुआ। जिसमें प्रतिवेदित किया गया कि परिवादी के पुत्र स्व. अजय कुमार चौहान की मृत्यु दो जुलाई 2021 को विद्युत स्पर्शाघात से हो गई थी। सभी प्रकार के जांचोपरांत चार लाख रुपए की मुआवजा राशि की स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। शीर्ष मुख्यालय से राशि की प्राप्ति होते ही मृतक के आश्रित बेचन चौहान को मुआवजा की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा।
11 जून की सुनवाई में लोक प्राधिकार विद्युत विभाग कार्यपालक अभियंता और विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल द्वारा प्रतिवेदित पत्र में परिवादी बेचन चौहान को को मुआवजा की राशि चार लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया। इस दौरान मुख्य रूप से विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के आदित्य कुमार झा, आइटी समन्वयक प्रवीण निराला, विनोद कुमार सिंह, वसीम अंसारी, राधेश्याम सिंह यादव और मो. इकरामुल सहित परिवादी बेचन चौहान मौजूद रहे।

अन्य समाचार