कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

नगर पंचायत के लाभुकों को पीएम आवास की दूसरी किस्त नहीं मिलने से परेशान



संवाद सूत्र, मुरलीगंज (मधेपुरा): प्रधानमंत्री आवास योजना का शहरी क्षेत्र लाभुकों को किस्त मिलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुरलीगंज नगर पंचायत में ऐसे हजारों परिवारों को दूसरी, तीसरी एवं चौथी किस्त के लिए टकटकी लगी हुई है। आवास योजना के लाभुकों को किस्त मिलने हो रही देरी से आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि नगर पंचायत के पदाधिकारी, कर्मी व जनप्रतिनिधियो की उदासीनता के कारण ऐसी नौबत है। जब आवास की राशि के लिए नपं कार्यालय जाते हैं तो वहां राशि नहीं होने की बात कहकर मामले को टाल दिया जाता है।

बता दें कि नगर विकास विभाग के द्वारा जारी पत्र में 30 मार्च तक स्वीकृत आवासीय पात्र लाभुको को कार्यादेश निर्गत करते हुए प्रथम किस्त की राशि का भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही जिन लाभुको को पूर्व से कार्यादेश एवं प्रथम किस्त का भुगतान किया जा चुका है। वैसे सभी लाभुकों को द्वितीय किस्त, द्वितीय किस्त भुगतान किए जा चुके लाभुको को तृतीय किस्त एवं तृतीय किस्त भुगतान किए जा चुके लाभुको को चतुर्थ किस्त का भुगतान भी 30 मार्च तक कराने का निर्देश था। लेकिन इसके बावजूद शेष किस्तों की राशि देने में देरी हो रही है ।
पुराने घर को तोड़ नए घर के आस में बैठे हजारों लाभुक
नगर पंचायत के हजारों लाभुकों ने मकान बनवाने के लिए पहली किस्त मिलने के साथ ही अपने पुराने घर को तोड़कर उस पैसे से नया निर्माण शुरू कराया। अब आगे के निर्माण के लिए दूसरी किस्त समय पर नहीं मिलने से घर अधूरा पड़ा हुआ है। लोग बेघर होकर सड़क पर आ गए हैं। कुछ लोग किराये का मकान लेकर गुजारा कर रहे हैं। बावजूद करीब एक हजार परिवारों के लिए द्वितीय किस्त का भुगतान विभागीय अधिकारियों द्वारा नहीं किया जा रहा है।

अन्य समाचार