रुईधासा मैदान में बालू, गिट्टी के अवैध भंडारण करने वालों को खनन पदाधिकारी ने दी चेतावनी

संवाद सहयोगी, किशनगंज : शहर के रुईधासा मैदान में बालू व गिट्टी का अवैध भंडारण करने वालों पर खनन पदाधिकारी ने सख्त रवैया अपनाया है। खनन पदाधिकारी वीणा कुमारी ने तीन घंटे में अवैध भंडारण को खाली करने का निर्देश दिया है। खाली नहीं करने पर बालू व गिट्टी को जब्त कर कार्रवाई की चेतावनी खनन पदाधिकारी ने दिया। इसके साथ ही पदाधिकारी ने अवैध तरीके से उक्त जमीन पर भंडारण करने वालों को जल्द गोरखधंधे को बंद करने की हिदायत दिया है।

मंगलवार की शाम खनन पदाधिकारी ने रुईधासा मैदान पहुंच कर लंबे समय से अवैध तरीके से रखे गए बालू व गिट्टी को हटाने का निर्देश दिया, साथ ही उन्होंने सामान को अवैध तरीके से रखने वाले लोगों को कड़े हिदायत देते हुए कहा कि तीन घंटे के अंदर मैदान को खाली करें, नहीं तो उनके सामानों को जब्त कर मैदान को खाली किया जाएगा और उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने साफ शब्दों में मैदान परिसर में अवैध रूप से बालू व गिट्टी रखने वाले लोगों को कहा कि मैदान खाली होने के पश्चात पूण: यदि किसी ने अवैध तरीके से गिट्टी व बालू का भंडारण किया तो उनपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी और उनके अवैध रूप से रखे सामान को जब्त कर लिया जाएगा।

रुईधासा मैदान के सामने बाइक शोरूम के मालिक के द्वारा भी सामानों का अवैध तरीके से दूसरे जगह भवन निर्माण को लेकर मैदान में रखा गया था। कुल मिलाकर कहे तो अवैध रूप से आए दिन मैदान परिसर के कई जगह अवैध कब्जा कर बालू व गिट्टी का भण्डारण लंबे अरसे से लोग करते आ रहे हैं। जिस कारण विशाल भूखंड वाले ऐतिहासिक रुईधासा मैदान अब सिमट कर रह गया है। वहीं इस मैदान में आज भी राजनीतिक दलों के बड़े सभा से लेकर क्रिकेट टूर्नामेंट मैच और सुबह शाम बच्चों के द्वारा इसी मैदान में खेलते हैं। लेकिन मैदान में अवैध कब्जा व अवैध भंडारण के कारण अब मैदान सिकुड़ने लगा है। वहीं खनन पदाधिकारी ने बताया कि बुधवार को एक जुलूस को लेकर रुईधासा मैदान को खाली करवाया जा रहा है, लोगों ने निजी तौर पर मैदान को अवैध रूप से डंपिग कर रखा है उसे खाली करवाया जा रहा है और आगे भी इस तरह का डंपिग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि कोई इस तरह डंपिग करता है तो उनके सामानों को सीज कर के सरकारी स्टाक में रखा जाएगा और उन पर कार्रवाई भी किया जाएगा और आगे इस तरह की डंपिग ना हो, इसको लेकर कड़ी हिदायत दी गई है। खनन पदाधिकारी के पहुंचते ही लोग हटाने लगे बालू और गिट्टी

खनन पदाधिकारी के रुईधासा मैदान पहुंचते ही अवैध रूप से भंडारण करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया और लोगों ने आनन-फानन में मैदान में रखे बालू व गिट्टी को हटाने लगे। जब अवैध भंडारण करने वाले लोगों से मैदान में सामान को रखने का कारण पूछा गया तो लोगों ने बताया कि रुईधासा के कई गलियों में पतली सड़क होने के कारण बड़े वाहन अंदर नहीं प्रवेश करते हैं, जिस कारण सामानों को रुईधासा मैदान में स्टोर करना पड़ता है। स्थानीय लोगों के साथ साथ सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार भी अवैध रूप से अपने सामानों को मैदान परिसर में अवैध रूप से रखते हैं।

अन्य समाचार