प्रदर्शन व आगजनी कर युवाओं ने किया अग्निपथ का विरोध

संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज (सुपौल) : सेना की ओर से चार साल के लिए युवाओं को अग्निवीर के तौर पर भर्ती करने वाली अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के युवाओं ने दिनेश कुमार के नेतृत्व में एनएच 327 ई को चिलौनी नदी पुल के करीब दो घंटे तक जाम कर टायर जलाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

युवाओं का कहना था कि महज चार साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है। उनलोगों ने इस दौरान विधायक-सांसद पर भी तंज कसा और कहा कि क्या किसी विधायक और सांसद के बेटे सेना में भर्ती हैं। सेना में सिर्फ गरीब किसान का बेटा है। सरकार युवाओं के साथ नाइंसाफी कर रही है हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। सूचना पर अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन जाम स्थल पर पहुंचे और उनके समझाने पर जाम समाप्त हुआ।

इस दौरान युवाओं ने प्रधानमंत्री के नाम से संबंधित एक मांग पत्र अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा। पत्र में अग्निपथ आर्मी बहाली प्रक्रिया वापस लेने, पुरानी बहाली प्रक्रिया लागू करने, पूर्व की बहाली प्रक्रिया चालू करने आदि कई मांग शामिल हैं। करीब दो घंटे तक जाम रहने के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। विरोध प्रदर्शन में मिथिलेश कुमार, विकास कुमार, सतीश कुमार यादव, अरुण कुमार, सुबोध कुमार, रणविजय कुमार, नीरज कुमार, अखिलेश कुमार, कौशल कुमार, अमित कुमार आदि थे।

अन्य समाचार