सड़क निर्माण की गुणवत्ता जांचने पहुंची उड़नदस्ता टीम

बगहा। दोन नहर पर नेपाल के एक छोर से वाल्मीकिनगर के दूसरे छोर तक करीब 102 किलोमीटर बनी लंबी सड़क की गुणवत्ता जांचने को गुरुवार को उड़नदस्ता टीम वाल्मीकिनगर पहुंची। टीम में शामिल जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता वरुण कुमार व सहायक अभियंता अभिषेक कुमार ने वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिकू सिंह की मौजूदगी में सड़क की पड़ताल की।

बताते चलें कि उक्त सड़क का वर्ष 2020 में निर्माण मेसर्स नारायणी द्वारा कराया गया है। जिसके निर्माण में करीब 25 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। जिसके रख रखाव के लिए पांच वर्षो की समय सीमा तय की गई है। इस दौरान पूरे पांच साल तक इसके टूटे हिस्से का रखरखाव करना होता है। लेकिन इसके निर्माण से लेकर रखरखाव तक में भारी अनियमितता बरती गई। नतीजतन ये सड़क बदहाल हो गई है। क्षेत्रवासियों द्वारा लगातार मिल रही शिकायत की वजह से स्थानीय विधायक ने जल संसाधन विभाग के मंत्री व प्रधान सचिव से मिलकर सड़क के बारे में शिकायत की थी। उसके बाद उड़नदस्ता टीम ने जांच को पहुंची। जांच की बात पता चलते ही संवेदक ने रातों रात जहां तहां पैचिग कर दी। एक दर्जन से अधिक लोग गंवा चुके जान :

विधायक ने जांच टीम से अलकतरा जांच मशीन से सड़क की जांच कराने की बात कही ताकि अनियमितता उजागर हो सके। जांच टीम ने इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया है। विधायक ने कहा कि ये सड़क अभी मेंटेनेंस में है, बावजूद इसके संवेदक सड़क की देखभाल नहीं कर रहे। एक दर्जन से अधिक लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा चुके हैं।

अन्य समाचार