बेरोजगारों को सरकार दिखा रही लालीपाप



संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल) : अग्निपथ योजना के विरुद्ध शनिवार को जाप के प्रदेश उपाध्यक्ष परमेश्वर सिंह के नेतृत्व में सिमराही जेपी गोलंबर पर एनएच 57 व एनएच 106 को घंटों जामकर सरकार के विरुद्ध जम कर नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि एक तो सरकार कोरोना का बहाना बनाकर सेना की सामान्य बहाली को चार साल से रोक कर रखी है वहीं अब अचानक सेना बहाली में चार वर्ष के कार्यकाल हेतु अग्निवीर जवान बहाली की योजना लाकर बेरोजगारों को लालीपाप दिखा रही है। कहा कि जबतक सरकार इस योजना को वापस नहीं लेती युवा इसी तरह प्रदर्शन करते रहेंगे। जाप के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार की नीति के चलते देश अग्नि की भेंट चढ़ रहा है। पहले किसान के लिए काला कानून और अब बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। कार्यक्रम को डा. रमेश प्रसाद यादव, मुकेश कुमार यादव, मु. मिनुतुल्लाह, जगदेव साह, शिवकुमार यादव, सुशील कुमार, सरोज कुमार पंडित, सुभाष कुमार, मु. अजीज उल्लाह, सैफ खान आदि मौजूद थे। इस दौरान हाईवे के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लगी रही।
अब मिट्टी के नमूने की होगी बारकोडिग, किसानों की पूरी हिस्ट्री होगी अपडेट यह भी पढ़ें
---------------------------------
राजद ने किया प्रदर्शन
वहीं प्रखंड के सिमराही बाजार के एनएच 57 फोर लेन सड़क के जेपी चौराहे को अग्निपथ के विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने सुबह करीव 7 बजे से जाम कर केंद्र सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया। इस दौरान एनएच 57 और एनएच 106 पर आवागमन पूर्णत: बाधित हो गई। जाम में फंसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए सीओ प्रीति कुमारी सुरक्षा बलों के साथ मौके पर मुस्तैद दिखी।
मौके पर पूर्व प्रखंड अध्यक्ष सह प्रकाश कुमार यादव ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को लाकर युवाओं के साथ छल किया है। देश के लाखों युवाओं की मानसिकता के साथ खिलवाड़ हुआ है। महज चार वर्ष की नौकरी के बाद देश के युवा फिर क्या करेंगे। मौके पर विदेश्वर पांडेय, राहुल चांद, सदानंद मेहता, भवानंद यादव, संतोष मंडल, विद्यानंद सरदार, शंकर कुमार यादव, रिघेश्वर रमन, संजीत चौधरी, असगर अली, बिदी सादा, बेचु यादव, संजय कुमार, गिरधर यादव, मनोज कुमार सहित कई अन्य दर्जनो राजद कार्यकर्ता मौजूद थे।

अन्य समाचार