प्रखंडों में भी अलर्ट रही पुलिस, सीमावर्ती इलाके में हुई जांच

गोपालगंज : अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे प्रदर्शन व तोड़फोड़ को लेकर रविवार को भी प्रशासन अलर्ट मोड में रहा। विभिन्न रेलवे स्टेशनों से लेकर चौक चौराहों तक प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकार सक्रिय दिखे। रविवार को भी पूरे प्रखंड में स्थिति सामान्य बनी रहे और कहीं से विरोध प्रदर्शन आदि की घटना सामने नहीं आई। एहतियातन बीडीओ कुचायकोट वैभव शुक्ला, सीओ उज्जवल कुमार चौबे, राजस्व पदाधिकारी सुमन सौरव, कुचायकोट, गोपालपुर तथा विशंभरपुर थाने के पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में स्थिति पर नजर जमाए रहे। इसके साथ ही थावे-कप्तानगंज रेलखंड के सासामुसा सिपाया व जलालपुर रेलवे स्टेशनों पर पुलिस की तैनाती रही। साथ ही स्टेशनों पर सन्नाटा पसरा रहा। ट्रेनों का संचालन बंद कर दिए जाने से स्टेशन प्लेटफार्म पर सन्नाटा पसरा रहा। रविवार को प्रखंड के प्रमुख बाजार कुचायकोट, सासामुसा, राजापुर, जलालपुर, सिपाया ढाला आदि बाजार सामान्य रूप से खुले पर बाजार में लोगों की उपस्थिति कम देखी गई। प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस तथा प्रशासनिक पदाधिकारियों की सक्रियता रही और स्थिति सामान्य बनी रही।


.....................
हथुआ रेलवे स्टेशन व मीरंगज में भी सक्रिय रही पुलिस
मीरगंज (गोपालगंज) : अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर तीसरे दिन मीरगंज व आसपास के क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही। रविवार की सुबह से ही आम दिनों की तरह शहर में दुकानें खुली रही और आवागमन भी सामान्य दिनों की तरह चला। मीरगंज शहर समेत हथुआ व ग्रामीण क्षेत्र बड़कागांव लाइन बाजार, सबेया आदि क्षेत्रों में स्थिति सामान्य बनी रही। लोग आम दिनों की तरह आपने दैनिक गतिविधियों में व्यस्त नजर आए। इस दौरान हथुआ स्टेशन पर प्रशासन सख्त दिखी। ड्रोन कैमरे की मदद से हर घंटे रेलवे की रही ज्यादा ध्यान रहा ड्रोन से आसपास के इलाके पर निगरानी रखी जा रही थी। इस दौरान जिला पदाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार, हथुआ एसडीएम राकेश कुमार, एसडीपीओ नरेश कुमार अन्य पदाधिकारी हथुआ जंक्शन का जायजा लिया।
.................
थावे जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था का दिखा कड़ा इंतजाम
थावे (गोपालगंज) : सेना भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे हिसक प्रदर्शन के कारण सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रविवार को डीएम डा. नवल किशोर चौधरी व एसपी आनंद कुमार थावे जंक्शन पहुंच कर थावे रेलवे स्टेशन परिसर का जायजा लेते हुए कई दिशा निर्देश दिया। धरना प्रदर्शन को देखते हुए स्टेशन परिसर में आरपीएफ बल, जीआरपी व काफी संख्या में स्थानीय पुलिस बल की तैनाती की गई है।
...................
ट्रेन की बोगी जलाने के मामले में दस युवक हिरासत में
सिधवलिया (गोपालगंज) : सिधवलिया पुलिस ने सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के एक डिब्बे में हुई आगजनी के मामले में दस युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है हिरासत में लिए गए युवकों के द्वारा ही ट्रेन के एक डिब्बे में आगजनी की गई थी। इसके साथ ही रविवार को सिधवलिया रेलवे स्टेशन व बाजार में सुरक्षा के कड़ा प्रबंध दिखा।
....................
भोरे बाजार में बढ़ाई गई सुरक्षा, चौकस रही पुलिस
भोरे (गोपालगंज) : जिले के थावे-मीरगंज एसएच पर स्थित थावे टोल प्लाजा पर उपद्रवियों के शक में भोरे के 15 युवकों के पकड़े जाने के बाद भोरे को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसे लेकर भोरे में अब ड्रोन से निगरानी शुरू की गई। रविवार को भोरे के सभी चौक चौराहों पर ड्रोन उड़ाया गया। टीम के द्वारा भीड़ भाड़ वाले जगहों पर विशेष निगरानी रखी गई। दूसरी तरफ भोरे थानाध्यक्ष ने सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों से अपील किया है कि अगर आपके आसपास कोई भी व्यक्ति मुंह बांधे हुई संदिग्ध रूप से दिखे, तो तुरंत ही इसकी सूचना पुलिस को दें। बताया जाता है कि शुक्रवार को खुफिया इनपुट के आधार पर हथुआ एसडीपीओ व उनके टीम ने थावे टोल प्लाजा से एक ही बोलेरो में सवार होकर गोपालगंज की तरफ जा रहे भोरे के 15 युवकों को पकड़ा था। जिनसे उचकागांव थाने में कड़ी पूछताछ की गई थी।
-------------
अग्निपथ योजना में विरोध से अलर्ट को ले डीडीसी ने की जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक
पंचदेवरी ( गोपालगंज) : पंचदेवरी प्रखंड कार्यालय परिसर में रविवार को डीडीसी अभिषेक रंजन ने प्रखंड क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों एवं कर्मियों की बैठक की। इस दौरान उन्होंने अग्निपथ योजना के अंतर्गत हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर सभी को एलर्ट रह कर निगरानी करने व प्रखंड क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना में विरोध प्रदर्शन को लेकर पूरे जिले में 144 धारा लागू है। इसके अंतर्गत किसी भी जगह पर चार से अधिक की संख्या में एकत्रित होकर असामाजिक तत्व किसी प्रकार की का विरोध करने की प्लानिग कर रहे हैं, तो उसकी सूचना प्रशासन को दी जाए। उन्होंने पूरे प्रखंड क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने व असामाजिक तत्वों पर नजर रखने की अपील की। मौके पर हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार, बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव, सीओ आदित्य शंकर, प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजकुमार, जेएसएस विशाल सिंह, सहित कई पदाधिकारी,जनप्रतिनिधि सहित प्रखंड व अंचल कर्मी मौजूद रहे।

अन्य समाचार