ट्रेनों को जलाने और पार्सल वैन लूटने वाले प्रदर्शनकारियों की कुंडली तैयार

संवाद सहयोगी, लखीसराय : अग्निपथ आंदोलन के दौरान लखीसराय स्टेशन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन को जलाने एवं ट्रेन के पार्सल वैन को तोड़कर उसमें रखे सामानों को लूट लेने के मामले में जिला पुलिस और रेल पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने अग्निपथ आंदोलन की आड़ में हिसक आंदोलन करने की साजिश रचने वाले सूत्रधार सहित अन्य आरोपितों की पूरी कुंडली तैयार कर ली है। पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर शहर के वार्ड नंबर 13 संतर मोहल्ला और वार्ड नंबर 15 पंजाबी मोहल्ला के 70 प्रदर्शनकारियों को चिह्नित किया है। इनमें से कई शराब तस्करी के धंधे एवं चोरी, लूट व हत्या के भी आरोपित हैं। इसके अलावा जिले के चानन, सूर्यगढ़ा, लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के दर्जनों युवाओं को चिह्नित किया गया है जिसने लखीसराय स्टेशन पर हिसक उपद्रव मचाया था। इन आरोपितों की गिरफ्तारी की लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। शहर से लेकर गांव तक पुलिस की दबिश बढ़ते देख अधिकांश आरोपितों ने अपना ठिकाना बदल लिया है। सभी भूमिगत हो गए हैं। ---


शहर के संतर मोहल्ला से जुड़ा है ट्रेन लूट का तार आनंद विहार-भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाने और पार्सल वैन में रखे कीमती सामानों की लूट मामले में पुलिस की जांच में संतर मोहला और पंजाबी मोहल्ला के असामाजिक तत्वों की संलिप्तता सामने आई है। संतर मोहल्ला पुलिस की रिकार्ड में दशकों से बदनाम रहा है। ट्रेन लूट, छिनतई, शराब तस्करी, पाकेटमारी से लेकर सभी तरह के संगीन अपराधियों का यह मोहल्ला गढ़ रहा है। पुलिस के अनुसार विक्रमशिला ट्रेन के पार्सल वैन से संतर मोहल्ला और पंजाबी मोहल्ला के असामाजिक तत्वों ने लूट की थी।
---संतर मोहल्ला में हुई ताबड़तोड़ छापेमारी एएसपी सैयद इमरान मसूद, किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज, एएसपी अभियान मोती लाल के साथ लखीसराय थानाध्यक्ष राकेश कुमार, कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार, एसआइ देव कुमार, मुकेश कुमार वर्मा, अनामिका कुमारी सहित काफी संख्या में सीआरपीएफ के जवानों ने सोमवार को भी संतर मोहल्ला में छापेमारी अभियान चलाया। पुलिस की टीम ने कई संदिग्ध घरों की तलाशी भी ली। छापेमारी के दौरान अजय मंडल के घर से झारखंड निर्मित 22 बोतल अंग्रेजी शराब मिली। उस समय घर में अजय की बहन मौजूद थी। अधिकांश घरों में सिर्फ महिलाएं थी और पुरुष फरार थे। कई घरों में ताला बंद मिले। बताया जाता है पुलिस के एक्शन में आने के बाद ट्रेन जलाने और लूटपाट करने वाले उपद्रवी संतर मोहल्ला से फिलहाल भूमिगत है।

अन्य समाचार