पांच सौ में चोरी कर ली जाती है डेढ़ लाख की बाइक

सहरसा: महज पांच सौ रुपये के लालच में डेढ़ लाख की बाइक चोरी कर ली जाती है। चोरी के बाद उसे गिरोह के सरगना तक पहुंचा दिया जाता है। सरगना गैरेज, तटबंध के भीतर या शराब की होम डिलेवरी करने वालों के हाथों चार से 10 हजार तक में बाइक बेच देते हैं।

---
हर माह आठ से 10 बाइक की हो रही चोरी
----
शहरी क्षेत्र की बात करें तो हर माह शहर के विभिन्न हिस्सों से आठ से 10 बाइक चोरी हो रही है। इनमें नए ही नहीं, कई पुराने बाइक भी रहते हैं। सबसे अधिक व्यवहार न्यायालय के समीप से बाइक की चोरी होती है। जबकि कालेज व घरों के समीप से भी चोर बाइक की चोरी कर रहे हैं।

----
दो दर्जन से अधिक की हो चुकी है गिरफ्तारी
---
पिछले तीन माह में बाइक चोरी की घटना में शामिल दो दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि करीब 11 बाइक की भी बरामदगी की गई। इनमें से जमानत पर छूटे पांच लोगों की हाजिरी 15 दिनों तक थाना में भी लगवाई गई। जिन लोगों की हाजिरी लगाई गई उनकी उम्र 18 से 21 के आसपास होगी। सभी पढ़ाई के लिए गांव से शहर आकर लाज में रहते हैं। इनलोगों ने पुलिस को बताया कि गिरोह के सदस्य एक बाइक चोरी करने के एवज में उनलोगों को पांच सौ रुपये देते हैं जिसके बाद बाइक को क्या करते हैं, इसकी जानकारी नहीं है। बताया कि एक जगह से सिर्फ दूसरे जगह बाइक को पहुंचा दिया जाता है। वहां से गिरोह के अन्य सदस्य बाइक दूसरे जगह लेकर चले जाते हैं। कई बाइक के कल-पुर्जे को खोलकर सिर्फ इंजन को तीन से चार हजार में बेचा जाता है जबकि नई बाइक तटबंध के भीतर, नेपाल या दूसरे जिलों में बेचा जाता है।
---
कोट
बाइक चोरी को लेकर पुलिस पूरी तरह सजग है। दो दर्जन से अधिक गिरफ्तारी व बाइक की बरामदगी की गई है। चोरी रोकने के लिए अलग से पहल हो रही है।
सुधाकर कुमार, सदर थानाध्यक्ष, सहरसा।

अन्य समाचार