कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

व्यवसायी लूटकांड में तीन पिस्तौल के साथ तीन बदमाश तीन गिरफ्तार

जासं, सहरसा: पतरघट ओपी क्षेत्र के पामा गांव में स्वर्ण व्यवसायी के यहां हुई लूट का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश किया है। लूट में शामिल तीन बदमाश को पुलिस ने तीन पिस्तौल और गोली के साथ गिरफ्तार किया है वहीं लूटी गई जेवरात, 30 हजार नगदी के साथ आधार कार्ड बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि 21 जून की रात पतरघट ओपी के पामा में स्वर्ण व्यवसायी संजीव साह के घर में घुसकर चार बदमाशों ने गृहस्वामी को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। यह सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई जिसमें सदर अंचल के इंस्पेक्टर राजमणि, पतरघट ओपी अध्यक्ष ज्ञानेंद्र अमरेंद्र, पस्तपार शिविर प्रभारी जितेंद्र कुमार शामिल थे। इसी बीच पतरघट पुलिस को सूचना मिली कि धबौली मैदान के समीप कुछ बदमाश हथियार के साथ किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। टीम द्वारा मैदान के समीप छापेमारी की गई और तीन बदमाश को गिरफ्तार किया गया। जबकि एक बदमाश भागने में सफल रहा। गिरफ्तार बदमाशों में सौरबाजार थाना क्षेत्र के ठाढ़ी गांव के प्रिस कुमार, पामा के अभिषेक कुमार उर्फ दर्शन एवं अमित कुमार की तलाशी ली गई। तीनों के पास से तीन कट्टे और छह गोलियां बरामद हुई। गिरफ्तार तीनों बदमाशों कीनिशानदेही पर प्रिस कुमार के बसबिट्टी से स्वर्ण व्यवसायी के यहां लूटी गई नगदी, जेवरात, मोबाइल आदि बरामद किया गया। तीनों ने लूटपाट की घटना में शामिल रहने की बात स्वीकार करते हुए एक अन्य साथी का भी नाम बताया है। जबकि धबौली मैदान पर अपराध की योजना बनाने की बात भी कही। एसपी ने कहा कि लूट के अलावा आ‌र्म्स एक्ट का अलग से मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

---
इन सामानों की हुई बरामदगी
---
एसपी ने बताया कि 30 हजार 41 रुपये नगद, ज्वेलरी मापने वाला तराजू, तिजौरी व शटर की चाबी, 390 ग्राम चांदी के जेवरात, चार ग्राम सोने का जेवरात, मोती का छह माला, स्टेट बैंक का पासबुक, तीन आधार कार्ड, डिजिटल घड़ी, तांबा का जंतर बरामद किया गया।
---
मधेपुरा व सहरसा में दर्ज है मामला
----
गिरफ्तार बदमाश प्रिस कुमार पर मधेपुरा के भर्राही ओपी में, सौरबाजार थाना में, पतरघट और पस्तपार ओपी में लूट, आ‌र्म्स एक्ट का चार मामला दर्ज है। जबकि अमित कुमार और अभिषेक कुमार पर पतरघट में मामला दर्ज है।
---
लूट की घटना में शामिल तीन बदमाशों की गिरफ्तारी कर लूटी गई सामानों की बरामदगी कर ली गई है। एक अन्य बदमाश की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
लिपि सिंह, एसपी, सहरसा।

अन्य समाचार