मुंगेर जेल में कोरोना की दस्तक, धरहरा का मासूम भी पाजिटिव

-चार दिनों में चार लोग आ चुके हैं कोरोना की चपेट में

-सीएस ने की अपील, बिना काम के घरो से नहीं निकलें
-----
संवाद सहयोगी, मुंगेर : जिले में एक बार फिर कोरोना ने पांव पसारना शुरू कर दिया हैं। चार दिनों में चार लोग चपेट में आ चुके हैं। शुक्रवार को मंडल कारा में भी कोरोना ने दस्तक दे दिया है। एक बंदी की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 15 जून को मारपीट के मामले में तारापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर बंदी को जेल भेजा था। उस समय एंटिजन कीट से जांच हुई थी और रिपोर्ट निगेटिव आई। शुक्रवार को फिर से आरटीपीसीआर जांच में रिपोर्ट पाजिटिव आई। इस संबंध में डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट सोहन कुमार ने बताया 15 जून को एंटिजन कीट से जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद बंदी को अलग सेल में क्वारंटाइन कर दिया गया है।जेल में बंद दूसरे बंदियों की कोरोना की जांच कराई जा रही है। एहतियात के तौर पर सभी सेल को सैनिटाइज किया जा रहा है। धरहरा प्रखंड के औड़ीबगीचा में एक आठ वर्षीय मासूम की रिपोर्ट में पाजिटिव आई है।

-------------------------------
25 बंदियों को किया क्वारंटाइन
मंडल कारा में एक बंदी की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद 25 बंदियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। पाजिटिव मरीज को संबंधित दवाएं उपलब्ध करा दी गई है। सिविल सर्जन ने बताया कि धरहरा के औड़ा बगीचा के आठ वर्ष के बच्चे का सैंपल 23 जून को आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया था। पाजिटिव पाए गए बालक के पिता जमालपुर रेल कारखाना में है।
---------------------------
जांच का बढ़ गया दायरा
कोरोना को देखते हुए जिले में जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है। सदर अस्पताल, मुंगेर स्टेशन, जमालपुर स्टेशन और प्रखंड के सभी स्वास्थ केंद्रों और हेल्थ वेलनेस सेंटर पर जांच की जा रही है। सीएस ने बताया कि तारापुर और मुंगेर में आक्सीजन प्लांट काम कर रहा है। हर स्वास्थ्य केंद्रों पर आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। जिले में आक्सीजन और कोरोना संबंधित दवाओं की कमी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग हर तरफ से पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। सीएस ने जिले वासियों को जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने की अपील की है।

अन्य समाचार