कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

पाटलीपुत्रा अस्पताल में अब 'आयुष्मान' से दूर होगी बीमारी



संवाद सूत्र, मधेपुरा : आयुष्मान योजना के तहत मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं अब पाटलीपुत्रा अस्पताल में भी मिलेगी। लोगों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सिंहेश्वर के जजहट सबैला स्थित पाटलिपुत्रा अस्पताल को आयुष्मान योजना के तहत पंजीकृत कर दिया गया है। इस योजना का शुभारंभ गुरुवार को जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा, सिविल सर्जन डा. अमरेंद्र नारायण शाही व सदर एसडीएम नीरज कुमार ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर डीएम ने कहा कि सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना से समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी। सिंहेश्वर में आज इस अस्पताल में यह सुविधा उपलब्ध होने से मरीजों को इसका लाभ मिलेगा। सिविल सर्जन ने कहा कि इस अस्पताल को इस योजना से जोड़ने से यहां के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

मौके पर पाटलिपुत्रा अस्पताल के संचालक डा. संतोष ने कहा कि इस योजना के दायरे आने वाले मरीजों को अस्पताल में चिकित्सा सुविधा मिलेगी। पांच लाख तक का इलाज अब नि:शुल्क में हो सकेगा। इससे आर्थिक रूप से कमजोर तबके को फायदा होगा, जो खास कर इस क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। आयुष्मान भारत के जिला संयोजक रंजीत झा ने कहा कि अभी तक जिले के तीन अस्पतालों को इस योजना से जोड़ा गया था। अब इस अस्पताल में भी यह सुविधा उपलब्ध होगी। जिले में लगभग 11 लाख 65 हजार 735 लोग इस योजना के पात्र है, जिनको इसका लाभ मिलेगा। इस अवसर पर डा. अरुण कुमार, डा. नायडू कुमारी, डा. बीएन भारती, पंकज कुमार, रूपेश कुमार रूपक, कुंदन कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

अन्य समाचार