अग्निपथ हिसा मामले में जिला पार्षद पर प्राथमिकी, कोचिग संचालक गिरफ्तार

समस्तीपुर। अग्निपथ सेना भर्ती के खिलाफ उपद्रवियों द्वारा की गई तोड़फोड व आगजनी सुनियोजित षडयंत्र था। साजिश कई दिन पहले ही रची गई थी। पुलिस अनुसंधान में पता चला है कि उपद्रव के लिए युवाओं को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उकसाया जा रहा था। भड़काऊ मैसेज अपलोड किए गए थे। अब इसकी परतें खुल रही है। पुलिस प्रशासन उपद्रवियों की पहचान के लिए विभिन्न थानों से सूचना संग्रह कर रही है। पुलिस द्वारा निरोधात्मक कार्रवाई में अबतक सेना भर्ती ट्रेनिग सेंटर के तीन संचालक पकड़े गए। वहीं विभिन्न थाना क्षेत्र से 14 उपद्रवियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। विभिन्न छात्रावास व लॉज में भी छापेमारी की गई है। इसके अलावा समस्तीपुर, ताजपुर व दलसिंहसराय के कई ट्रेनिग सेंटरों से जुड़े साक्ष्य को भी इकट्ठा किया जा रहा है। रेलवे स्टेशन व बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज में पचास से अधिक संदिग्धों की तस्वीर मिली है। गुरुवार को भी तीन संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। इसमें से एक कोचिग संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं मामले को उकसाने के आरोप में एक जिला पार्षद पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।


-------------------------------------------
उपद्रव व तोड़फोड़ में कोचिग संचालक गिरफ्तार
उपद्रवियों के द्वारा की गई तोड़फोड व आगजनी मामले में नगर थाना की पुलिस टीम ने गुरुवार देर रात छापेमारी कर एक कोचिग संचालक को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के चंदन कुमार के रूप में हुई है। वह मुसरीघरारी के मोरवा गांव में सूर्या कोचिग का संचालक है। आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।
-------------------------
फेसबुक साइड पर भड़काउ पोस्ट करने वाले जिला पार्षद के विरुद्ध प्राथमिकी हसनपुर, संस: अग्निपथ सेना भर्ती के खिलाफ युवाओं को इंटरनेट मीडिया पर मैसेज भेजकर उपद्रव के लिए भड़काने के आरोप में जिला पार्षद रणवीर राय के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 21 जून को पुलिस को गुप्त सूचना मिली की अग्निपथ सेना भर्ती के खिलाफ हुए उग्र प्रदर्शन से पूर्व बंगराहा निवासी रामविनोद यादव के पुत्र सह क्षेत्र संख्या 49 के जिला परिषद सदस्य रणवीर राय ने अपने फेसबुक अकाउंट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर आपसी सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया। इसके बाद आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई। आरोपित के द्वारा अपने फेसबुक अकाउंट पर दी गई आपत्तिजनक पोस्ट में अग्निविरों को हिसा के लिए उकसाया गया है। थानाध्यक्ष निशा भारती ने बताया कि शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

अन्य समाचार