दहेज प्रताड़ना की शिकार पीड़िता ने लगाई पुलिस से गुहार

संस, जानकीनगर (पूर्णिया)। दहेज में नकद एक लाख रूपए,फ्रीज,दीवान तथा मोटरसाइकिल मांगने, विरोध करने पर गला में फंसरी लगाकर बेरहमी से मारपीट करने मामले में पीड़िता ने पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। यह मामला चांदपुर भंगहा पंचायत के वार्ड 16 स्थित इस्लामपुर का है।

पीड़िता व उनके स्वजनों ने बताया कि वर्ष 2019 में मुस्लिम रीति-रिवाज से पीड़िता की शादी इस्लामपुर निवासी मु. रब्बान के साथ हुई थी। शादी के पांच छह माह गुजर जाने के बाद पीड़िता को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। बीते 18 जून की रात को करीब 10 बजे पीड़िता के ससुराल वालों ने पीड़िता से नकद एक लाख रुपए,फ्रीज एवं मोटरसाइकिल की मांग की। इस बात का विरोध करने पर आरोपियों ने पीड़िता के गले में फंसरी लगाकर बेरहमी से मारपीट की।इस दौरान पीड़िता जख्मी भी हो गई। मारपीट के दौरान जान मारने की नियत से गला दबाने का भी प्रयास किया गया। खुद पीड़िता बोलीं कि घटना बाद माता-पिता सहित अपने स्वजनों को घटना की सूचना दी गई। घटना मामले में पीड़िता ने जानकीनगर थाना सहित पुलिस के कई अन्य अधिकारियों को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। अधिकारियों को दिए गए आवेदन में पीड़िता ने हत्या की भी आशंका जताई है। बैंक ऋण नहीं चुकाने वालों का जमीन-मकान जब्त

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: जिलाधिकारी के निर्देश पर बैंक ऋण लेकर उसे चुकता नहीं करने वाले प्रथम डिफाल्टर ऋणधारी मेसर्स राज लोछी ज्वेलर्स एण्ड प्लेरिग के मालिक के घर-मकान की जब्ती की गई है। यूनियन बैंक के पूर्णिया शाखा-2 से मेसर्स राज लोछी ज्वेलर्स एंड प्लेरिग के मानिक राय ने अपनी पत्नी रेखा राय के नाम बने घर-मकान बंधक रखकर ऋण लिया था। बैंक द्वारा सरफेशी एक्ट 2002 के तहत जिलाधिकारी पूर्णिया को आवेदन देकर ऋण अदायगी नहीं करने की शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद बैंक से ऋण चूककर्ता को बार-बार ऋण राशि जमा कराने के लिए नोटिस दिया गया, बावजूद राशि का भुगतान नहीं किया गया। जिसके बाद जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने उनकी बंधक बनी संपत्ति को जब्त करने का आदेश राजस्व अधिकारी मुन्ना कुमार को दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर केहाट थाना पुलिस को दिया। इसके बाद शनिवार को उक्त संपत्ति को जब्त कर लिया गया जिसे बैंक ने निलामी प्रक्रिया के तहत बिक्री भी कर दी।

अन्य समाचार