हफ्ते भर में प्यार के इजहार से लेकर डेटिंग का बुना जाल और युवक को अगवा कर मांगी फिरौती

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: नालंदा में फिरौती के लिए अपहरण का नया तरीका सामने आया है। एक युवती ने मिस्ड काल से युवक से सम्पर्क किया। फिर महज हफ्ते भर में प्यार के इजहार से लेकर डेटिंग का जाल बुनकर अपने गुर्गो से उसे अगवा कर स्वजन से 10 लाख रुपये फिरौती की मांग कर दी। शुक्र रहा कि समय रहते स्वजन ने पुलिस को सूचना दे दी। फिर सक्रियता की भनक पाकर अपहर्ताओं ने राजगीर के सुनसान इलाके में युवक को छोड़ दिया। हालांकि युवक को हनी ट्रैप में फंसाने वाली युवती खुद उसकी बाइक लेकर फरार हो गई। पुलिस ने युवक से युवती व उसके गैंग के सदस्यों का हुलिया पता कर लिया है और उनकी टोह में जुट गई है।


घटना राजगीर थाना क्षेत्र की है। भुक्तभोगी युवक नूरसराय थाना क्षेत्र के बाराखुर्द गांव निवासी अनिल पंडित का पुत्र मोनू कुमार है। उसने पुलिस को बताया कि 16 जून को उसके मोबाइल पर एक लड़की का मिस काल आया। पलटकर काल किया तो उसने अपना नाम रिया बताया। तीसरे ही दिन युवती ने प्यार का इजहार कर दिया। फिर गुरुवार 23 जून को उसने मिलने के लिए राजगीर बुलाया। मन में सतरंगी सपने बुने युवक नूरसराय से राजगीर पहुंच गया। युवती वहां पर पहले से थी। दोनों ने एक रेस्टोरेंट में लंच लिया। फिर दोनों बाइक से किला मैदान आ गए, वहां युवती ने कहा कि वह भी बाइक चलाना जानती है और उससे बाइक लेकर चलाने लगी। इसी बीच किला मैदान में एक कार पर सवार चार बदमाश आए और युवक को पकड़ कार में बैठा लिया। उसकी आंख पर काली पट्टी बांध दी। फिर उसी के मोबाइल से उसके दिल्ली में रह रहे बड़े भाई व एक दोस्त को काल करके फिरौती मांगी।
-----------------------
क्या चाय दुकानदार है गैंग का मास्टरमाइंड
....
अपहर्ता गैंग को पुलिस की सक्रियता की भनक मिलने को थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने गंभीरता से लिया है। पुलिस को शक राजगीर निवासी चाय दुकानदार राम लाल पर है। राम लाल थाना गेट के ठीक सामने चाय की दुकान लगाता था। सूत्रों की मानें तो राजगीर में सेक्स रैकेट व हनीट्रैप गैंग चाय दुकानदार राम लाल आपरेट कर रहा है। फरार युवती को राम लाल ने ही राजगीर में किराए का घर दिलवाया था। फलहाल राम लाल मानव तस्करी के एक मामले में जेल में बंद है।

अन्य समाचार