जन वितरण विक्रेताओं के खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने खोला मोर्चा

बैठक में निर्णय होने तक अनाज का वितरण नहीं कर सकते कोई विक्रेता

------------------------------------------------ संवाद सूत्र सरायगढ़ (सुपौल): सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के चांदपीपर पंचायत में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने जन वितरण विक्रेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को पंचायत सरकार भवन में मुखिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विक्रेताओं को अनाज वितरण करने पर तत्काल रोक लगा दी गई है। बैठक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
बैठक की जानकारी देते हुए मुखिया गणेश राम ने बताया कि पंचायत के लाभुकों द्वारा बार-बार की जा रही शिकायत के निपटारा के लिए रविवार को पंचायत सरकार भवन में जनप्रतिनिधि तथा जन वितरण विक्रेताओं की संयुक्त बैठक रखी गई थी। बैठक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विवेकानंद सत्यार्थी भी मौजूद थे। मुखिया ने बताया कि बैठक की जानकारी लिखित रूप में 5 दिन पूर्व पंचायत के सभी जन वितरण विक्रेताओं को दी गई थी लेकिन एक भी जन वितरण विक्रेता बैठक में भाग नहीं लिए। मुखिया ने बताया कि यह निर्वाचित जनप्रतिनिधियों तथा विभागीय पदाधिकारी की अवहेलना माना गया है। मुखिया ने बताया कि पंचायत के कई लाभुक जन वितरण विक्रेताओं द्वारा अनाज कम देने पैसे अधिक लेने, ई पास मशीन की पर्ची नहीं देने का आरोप लगा रहे हैं। उसी के निपटारे के लिए पूरे पंचायत के वार्ड सदस्य, पंच सदस्य, पंचायत समिति सदस्य प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की बैठक रखी गई। मुखिया ने कहा कि बार-बार खबर करने के बाद भी जन वितरण विक्रेता बैठक में भाग नहीं लिए। बैठक में लिए गए निर्णय की छायाप्रति उपलब्ध कराते हुए मुखिया ने कहा कि सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि जब तक पंचायत प्रतिनिधियों के साथ जन वितरण विक्रेताओं की बैठक नहीं हो जाती तब तक कोई भी विक्रेता अनाज का वितरण नहीं करेंगे। अगर बैठक के निर्णय के खिलाफ कोई भी विक्रेता अनाज का वितरण करेंगे तो ऐसे विक्रेता के खिलाफ सामूहिक रूप से कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। लिए गए फैसला के अनुसार अब जब भी जन वितरण विक्रेता अनाज का वितरण करेंगे उस समय संबंधित वार्ड सदस्य वहां मौजूद रहेंगे और उनकी उपस्थिति में ही अनाज का वितरण होगा। वार्ड सदस्य की जिम्मेदारी होगी कि लाभुकों को अनाज कम नहीं मिले और पैसे भी अधिक नहीं देना पड़े।

बैठक में सरपंच प्रयाग शर्मा, पंचायत समिति सदस्य राज किशोर पासवान, उप मुखिया भारती कुमारी, वार्ड सदस्य सुरेंद्र पासवान, कमली देवी, मझिया देवी, गीता देवी, रीता देवी, बबीता देवी, जय नारायण यादव, सुरेंद्र पासवान, रेखा देवी, शिव देव मंडल, जयमाला देवी, मोहम्मद मुस्लिम, मोहम्मद फरमूद आलम, गणेश प्रसाद यादव, विष्णु देव यादव, पूर्व पंचायत समिति सदस्य दुर्गी लाल मंडल, ढ़ुनाय यादव सहित कुछ अन्य प्रमुख लोग भी शामिल थे।

अन्य समाचार