बिहार से बाहर के शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित

मुकेश, जागरण संवाददाता, खगड़िया : बड़े-बड़े शराब तस्करों को दबोचने के लिए अब विशेष टीम कारगर साबित होगी। बेगूसराय डीआइजी सत्यवीर सिंह ने खगड़िया और बेगूसराय जिलों के लिए अलग-अलग विशेष टीम का गठन किया है। टीम को शराब तस्करों, शराब बरामदगी की अहम जवाबदेही दी गई है। इसके अलावा लंबित शराब मामले के कांडों के अभियुक्तों का सत्यापन, गिरफ्तारी, आसूचना संकलन, तकनीक अनुसंधान कार्य को लेकर भी विशेष टीम को जवाबदेही दी गई है। बिहार से बाहर के आरोपितों की गिरफ्तारी, कुर्की जब्ती को लेकर विशेष टीम को कारगर कदम उठाने को कहा गया है। टीम को हर महीना कम से कम एक कांड में बिहार से बाहर यात्रा कर आरोपितों के विरुद्ध वांछित कार्रवाई को कहा गया है।



विशेष टीम में इंस्पेक्टर और दारोगा को किया गया शामिल

डीआइजी द्वारा गठित टीम में खगड़िया जिले के लिए पुलिस इंस्पेक्टर पवन कुमार सिंह, मुफस्सिल थाने के दारोगा गुंजन कुमार, अमित कुमार साहू, महेशखूंट थाने के सिटू कुमार को शामिल किया गया है। इसी तरह बेगूसराय जिले के लिए पुलिस इंस्पेक्टर मदन कुमार सिंह, बलिया थाना के दुर्गेश कुमार, साहेबपुर कमाल थाने के राजीव कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना बेगूसराय के संजीव पासवान व सिघौंल ओपी के अरविद शुक्ला को विशेष टीम में शामिल किया गया है।

दी गई है जिम्मेदारी
विशेष टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों का दायित्व होगा कि, वे शराब बरामदगी से संबंधित वैसे लंबित कांडों, जिनमें बिहार से बाहर जाकर जब्त शराब वाहन, वाहन मालिक, आरोपित की जांच करेंगे। उसका सत्यापन और गिरफ्तारी सुनिश्चित करेंगे। त्वरित विचारण वाले केसों में बिहार से बाहर के आरोपितों के विरुद्ध कोर्ट से निर्गत अजमानत अधिपत्रों आदि तामिला की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। खगडिया और बेगूसराय एसपी को निर्देश दिया गया है कि बिहार से बाहर के मामलों में लक्ष्य निर्धारित कर 30 जुलाई तक आरोपितों का सत्यापन, गिरफ्तारी, कुर्की जब्ती की कार्रवाई सुनिश्चित कराएंगे। मालूम हो कि पटना उच्च न्यायालय द्वारा शराब माफियाओं की गिरफ्तारी नहीं किए जाने को लेकर नाराजगी जताई गई थी।

राज्य से बाहर के शराब मामले के आरोपितों के सत्यापन, गिरफ्तारी समेत अन्य कार्रवाई को लेकर दोनों जिलों के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। टीम को ऐसे मामलों के निष्पादन को लेकर अहम जवाबदेही दी गई है।
सत्यवीर सिंह, डीआइजी, बेगूसराय

अन्य समाचार