नल का जल नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संसू, बलवाहाट (सहरसा): सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत के वार्ड नंबर 12 और 13 के हरियो गांव में लगभग आठ सौ लोगों को मुख्यमंत्री की अति महत्वाकांक्षी नल-जल की सुविधा नहीं मिल रही है। लोगों का कहना है कि सरकार हर घर नल का जल पहुंचाने का दावा कर रही है, लेकिन उनके गांव के दोनों वार्ड में अब तक नल का जल नहीं पहुंचा है। आखिर यहां के लोगो के साथ सौतेला व्यवहार क्यों?

सरकार द्वारा लोगों को घर-घर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करने को लेकर चलाई गई नल-जल योजना घरों तक पानी नहीं पहुंचा पा रही है। हर घर में पानी पहुंचाने की यह योजना दम तोड़ती नजर आ रही है। गांव के राकेश यादव, संजय यादव, फुर्तीलाल यादव, राधे साह, इंद्रदेव साह, विक्की पासवान, शिवनंदन पासवान, रंजीत यादव, दुलारचंद सादा, लोभीत साह, अजय साह, मुकेश यादव, जयराम साह आदि ग्रामीणों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करते बताया विभागीय उदासीनता के कारण से लोगों के लिए आयरन मुक्त पानी आज भी सपना बना हुआ है। इस योजना से लोग अभी भी वंचित हैं। इस संबंध में कई बार संबंधित अधिकारियों से बोला गया। उनके द्वारा काम जल्द ही हो जाने का दावा किया गया। कार्य प्रारंभ के लगभग तीन साल बीतने के करीब है लेकिन नतीजा सिफर है। योजना में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीण इलाकों में लोग लगातार विरोध जता रहे हैं।

----
क्या कहते हैं अभियंता
----
पीएचइडी सहायक अभियंता अजय कुमार ने बताया संबंधित वार्डों का कार्य खुशी कंस्ट्रक्शन को दिया गया था जो मामला न्यायालय के अधीन है।

अन्य समाचार